Friday, April 19, 2024
featuredदेश

जामा मस्जिद के बाहर भीड़ ने डीएसपी मोहम्मद अयूब को पीट-पीटकर मार डाला

SI News Today

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर इलाके में एक डीएसपी को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला। घटना श्रीनगर के पास नौहट्टा की है। डीएसपी मोहम्मद अयूब की पीट-पीटकर हत्या की गई। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घटना गुरुवार रात जामा मस्जिद के बाहर की है। बताया जा रहा है कि डीएसपी ने नमाज के वक्त फायरिंग की थी और इस फायरिंग में तीन लोग जख्मी हो गए थे। इससे भीड़ उग्र हो गई और डीएसपी को एक किलोमीटर तक पीटते हुए ले गई। पिटाई से सिक्योरिटी विंग के डीएसपी की मौत हो गई।

खबर के मुताबिक, पुलिस सूत्रों ने बताया कि नौहट्टा में रात करीब साढ़े बारह बजे कुछ लोगों ने जामा मस्जिद के नजदीक एक व्यक्ति को संदिग्ध परिस्थिति में गुजरते देखा। वह मस्जिद से बाहर आ रहे लोगों की कथित तौर पर तस्वीरें ले रहा था। उन्होंने बताया कि लोगों ने उसे पकड़ने की कोशिश की तो उसने अपनी पिस्तौल से कथित तौर पर गोलियां चलाना शुरू कर दिया, जिससे तीन लोग घायल हो गए। सूत्रों ने बताया कि गुस्साई भीड़ ने पत्थरों से उसकी हत्या करने से पहले उसे निर्वस्त्र कर दिया था।

उन्होंने बताया कि पहचान के लिए शव को पुलिस नियंत्रण कक्ष ले जाया गया है और कानूनी प्रक्रियाएं जारी हैं। घटना के बाद पुराने शहर में स्थिति तनावपूर्ण हो गई। भीड़ के इलाके में तैनात खाली सुरक्षा चौकियों को निशाना बनाने के कारण मृतक की तत्काल पहचान नहीं हो पाई है। इलाके में स्थिति सामान्य करने के लिए अतिरिक्त पुलिस कर्मी भी मौके पर पहुंचे। कश्मीर में शब ए कद्र के मौके पर मुसलमानों ने रातभर नमाज पढ़ी और घाटी की मस्जिदों में प्रार्थनाएं की।

अधिकारियों ने शहर के सात थाना क्षेत्रों में एहतियाती तौर पर लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा कर दी है। जुमे की नमाज के बाद अलगावादियों के विरोध प्रदर्शन के ऐलान के मद्देनजर कानून एवं व्यवस्था की स्थिति कायम रखने के लिए ये प्रतिबंध लगाए गए हैं। पुलवामा जिले के कुपवाड़ा इलाके में प्रदर्शन के दौरान एक नागरिक की मौत के विरोध में उन्होंने इसका (विरोध प्रदर्शन का) आह्वान किया।

SI News Today

Leave a Reply