Wednesday, April 17, 2024
featuredदेश

त्रिवेंद्र सिंह ने जारी कर दिया नरेंद्र मोदी की ओर से ऐड

SI News Today

उत्तराखंड सरकार ने एक विज्ञापन जारी किया है। यह ऐड वैसे तो राज्य सरकार का, राज्य की जनता के लिए और राज्य सरकार के द्वारा दिया गया है, पर इसे जिस तरह जारी किया गया है, वह लोगों को भ्रम में डाल सकता है। 25 जून को आए इस विज्ञापन को उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार के सौ दिन पूरे होने के मौके पर जारी किया गया है। लिहाजा, यह राज्य की जनता को संबोधित होना चाहिए था।
पर यह “प्रिय देशवासियों” को संबोधित है। इतना ही नहीं, इसके ऊपर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर और मोटे अक्षरों में उनका नाम लिखा है। पर नीचे “आपका त्रिवेंद्र सिंह रावत” लिखा है। विज्ञापन में नरेंद्र मोदी को भाजपा से भी बड़ा दिखाने की कोशिश लग रही है। शायद तभी कहीं भी भाजपा का निशान “कमल” नहीं छपवाया गया है। जनता के पैसे से यह ऐड उत्तराखंड के बाहर भी छपवाया गया है।

विज्ञापन में देशवासियों को संबोधित करते हुए लिखा है, ‘आपका जनादेश मेरे लिए प्रेरणास्त्रोत है। साथ ही एक बड़ा दायित्व भी है। मेरे लिए सामान्य जनमानस की सेवा एक रामकाज है।’ दरअसल विज्ञापन में पीएम मोदी के चेहरे के जरिए 100 दिन के कामकाज का ब्योरा दिया है। जिसमें चुनाव के दौरान किए गए वादों को पूरा करने की तरफ बढ़ते हुए एक कदम के रूप में दिखाया गया है।

बता दें कि इस साल हुए उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा ने सत्ता पर काबिज कांग्रेस को करारी शिकस्त देते हुए सूबे में 70 में से 57 सीटों पर कब्जा किया था। जिसके बाद रावत को सूबे का मुख्यमंत्री बनाया गया था। आज उनके कार्यकाल के 100 दिन पूरे होने के बाद राज्य सरकार ने अपने काम का ब्योरा जारी किया है। बता दें कि इन 100 दिनों उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्य नाथ के साथ रावत सरकार के कामकाज की रफ्तार की कई बार तुलना की जाती रही है। सूत्रों के अनुसार शुरुआत में सरकार का काम काफी ढीला रहा लेकिन अब सूबे की सरकार विकास के मामले रफ्तार पकड़ने लगी है। हालांकि योगी के कामकाज के मामले में रावत को थोड़ा पीछे माना जा रहा है।

SI News Today

Leave a Reply