Sunday, February 5, 2023
featuredदिल्लीदेशराज्य

दिल्ली पुलिस ने उठाया कड़ा कदम,स्वच्छ भारत अभियान को मजबूत करने के लिए, कचरा नहीं हटाने वाले दो दुकानदारों पर दर्ज किया केस

SI News Today

नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत अभियान को मजबूत करने के लिए दिल्ली पुलिस ने दो दुकानदारों पर कचरा ना हटाने के लिए केस कर दिया है। यह मामला साउथ दिल्ली का है। इंडियन एक्सप्रेस को जानकारी मिली है कि दोनों दुकानदारों को पहले भी समझाया गया था लेकिन वे नहीं माने। दोनों पर दो अलग-अलग केस दर्ज किए गए हैं। जिसमें आईपीसी की धारा 268 (सार्वजनिक उपद्रव), 269 (संक्रामक रोग फैलने की संभावना लापरवाही अधिनियम) और 270 (घातक कार्य जो बीमारी के संक्रमण को खतरनाक फैलाने की संभावना) शामिल है। दोनों दुकानदारों पर आरोप है कि वे अपनी दुकान के बाहर गंदगी रखते थे।

दोनों पर पहला केस दस मार्च को लगा था। वह केस असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (ASI) बिद्यानंद विद्यार्थी ने किया था। सूत्रों के मुताबिक, ASI विद्यार्थी उस दिन एरिया में पेट्रोलिंग कर रहे थे तब ही उन्हें द्वारका सेक्टर छह की उस दुकान के आगे डिजपोजेबल प्लेट्स और ग्लासों का ढेर दिखा। उसने यह भी देखा कि दुकान के कर्मचारियों ने पास ही के डीडीए पार्क के बाहर एक तंदूर रखा हुआ है और वे वहीं पर गंदे बर्तन भी धो रहे हैं। ASI को लगा कि इससे इनफेक्शन हो सकता है और इलाके में बिमारियां भी फैल सकती हैं।

विद्यार्थी ने अपनी शिकायत में इलाके के कुछ और लोगों का भी जिक्र किया है जिनको उस दुकान से परेशानी थी। विद्यार्थी ने इस मामले पर दुकान के मालिक जसविंदर सिहं से भी बात की लेकिन उसने कुछ सीधा-सीधा जवाब नहीं दिया। इसपर ASI ने वहां की कुछ तस्वीरें खींची और अपने सीनियर और SHO को मामले की जानकारी दी। उन लोगों ने ही विद्यार्थी को FIR लिखने के लिए कहा था।

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए दुकान के मालिक ने अपनी दुकान के बाहर किसी भी तरह की गंदगी होने से इंकार किया। लेकिन वह बोला कि पुलिसवालों ने उससे 100 रुपए का चलान कटवाने के लिए कहा था जो वह देने को राजी था। लेकिन वह चलान किस बात के लिए काटा जा रहा था उसने यह नहीं बताया।

SI News Today

Leave a Reply