Saturday, July 27, 2024
featuredदेश

नदी में गिर गई बस, गांव वालों ने रस्सी ड़ालकर बचाई जान

SI News Today

कर्नाटक में गांव वालों ने हिम्मत दिखाई तो बस में सवार कई यात्रियों की जान बच गई। नदी में अचानक फंसी बस के यात्रियों को ग्रामीणों ने बचा लिया। इस दौरान गांव वालों ने रस्सियों के सहारे पूरा रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। कर्नाटक के गडग जिले में भारी बारिश के कारण नदी उफान पर थी। इसी दौरान अचानक एक यात्री बस पानी के तेज बहाव में फंस गई। यात्रियों से भरी बस का अगला हिस्सा पानी में आधा डूब गया था और लोग उसमें फंसे हुए थे। बस में सवार सभी यात्रियों की जान खतरे में थी। गांव वाले मदद के लिए आगे आए, लेकिन उनको भी उफनती नदी से यात्रियों को बाहर निकालने में मुश्किल हो रही थी। कोई राहत बचाव दल रेस्क्यू के लिए भी नहीं पहुंचा था। तभी कुछ गांव वालों ने हिम्मत दिखाते हुए लोगों को बचाने के लिए तरकीब निकाली। गांव वालों ने बस में फंसे यात्रियों को बस से बाहर निकालने के लिए रस्सी का सहारा लिया। रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर ग्रामीणों ने सभी यात्रियों को बस से सुरक्षित निकाल लिया।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि बस पानी के तेज बहाव के बीच फंसी हुई है। बस का अगला हिस्सा पानी में डूबा हुआ है। पिछले पहिए भी आधे पानी में डूबे हुए हैं। बस से थोड़ी दूरी पर कुछ लोग खड़े हैं। उन लोगों ने बस तक एक रस्सी डाली हुई है। एक तरफ से रस्सी को बस में बांध रखा है। वहीं, दूसरी तरफ वहां मौजूद लोगों ने रस्सी को पकड़ रखा है। उसी रस्सी के सहारे लोग बस से दूसरी तरफ आ रहे हैं। सबसे पहले एक आदमी बस की पिछली खड़ी (इमरजेंसी खिड़की) से बाहर निकलता है।

वह रस्सी के सहारे पानी में चलकर दूसरी तरफ खड़े लोगों तक पहुंचता है। पानी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पानी में कूदते ही वह आदमी सीने तक पानी में डूब जाता है। पानी का बहाव बहुत तेज था। आपको बता दें कि कर्नाटक के कई हिस्‍सों में रविवार रात से भारी बारिश हो रही थी। इसके चलते हाइवे के किनारे गड्ढों में भी पानी भर गया है।

SI News Today

Leave a Reply