Saturday, May 25, 2024
featuredदेश

पत्रकार सागरिका घोष ने कहा- भीड़ मुसलमानों को मार रही है, बाद में डिलीट किया ट्वीट

SI News Today

झारखंड के जमशेदपुर में बच्ची चोरी के अफवाह में 7 लोगों की हत्या पर ट्विटर पर घमासान मचा हुआ है। वरिष्ठ पत्रकार सागरिका घोष ने इस घटना पर ट्विट किया कि भारत में भीड़ मुसलमानों को पीछा कर कर मार रही है, और उनके लिए कोई इंसाफ नहीं है। सागरिका घोष ने ट्वीट किया, ‘भीड़ पूरे भारत में मुसलमानों का पीछा कर रही है और उन्हें मार रही है, और इन हत्यारों के लिए कोई न्याय नहीं है, भारत सरकार जागो।’ हालांकि सागरिका ने बाद में अपना ट्वीट डिलीट कर लिया और माफी मांगी।

बता दें कि झारखंड के जमशेदपुर के सरायकेला-खरसवां जिले में गुरुवार (18 मई) को ग्रामीणों ने दो अलग अलग घटनाओं में बच्चा चोर समझकर 7 लोगों की पीट पीट कर हत्या कर दी थी। इस घटना में मरने वाले में 4 मुस्लिम और 3 हिन्दू शामिल थे। सागरिका ने इसी घटना के बाद ट्वीट किया था। इस ट्वीट को देखने के बाद सामाजिक कार्यकर्ता मधु पूर्णिमा किश्वर ने गुस्से में ट्वीट किया कि अगर भारत सरकार सागरिका घोष के खिलाफ कार्रवाई नहीं करती है तो मैं निश्चित रूप से सागरिका घोष के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करूंगी। मधू पूर्णिमा के इस ट्वीट के बाद सागरिका घोष ने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया और माफी मांगी। सागरिका घोष ने लिखा, ‘मैंने मुसलमानों पर हमले के बारे में अपना ट्वीट डिलीट कर दिया है, और अगर किसी की भावनाओं को चोट पहुंची है तो मैं माफी मांगती हूं, लेकिन मैं साम्प्रदायिक दंगों पर अपनी निगाह बनाए रखूंगी।’

झारखंड की इस घटना की देश भर में निंदा हुई है। और पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने का भरोसा दिया है। बाद में मधु पूर्णिमा किश्वर ने लिखा है कि जब तक सागरिका ने इस ट्वीट को डिलीट किया नफरत भरा ये मैसेज कई लोगों के पास पहुंच चुका था। मधु पूर्णिमा ने सागरिका के एक दूसरे ट्वीट को कोट करते हुए लिखा है कि उसी दिन हिन्दुओं को भी मारा गया लेकिन सागरिका को सिर्फ मुस्लिम पीड़ित ही नजर आते हैं।

SI News Today

Leave a Reply