Saturday, July 27, 2024
featuredदेश

पीएम मोदी ने स्‍टॉकहोम हमले पर जताया दुख तो लालू ने याद दिलाया अलवर कांड, कहा- दक्षिणपंथी गुंडों की भी निंदा करिए

SI News Today

माइक्रो ब्लागिंग साइट ट्विटर पर आरजेडी नेता लालू यादव ने पीएम नरेन्द्र मोदी पर हमला बोला है। शुक्रवार को स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम पर आतंकी हमले के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर दुख जताया था और कहा था कि उनकी संवेदना इस हमले के पीड़ितों के साथ है। बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव ने इस ट्वीट को री ट्वीट कर पीएम पर तंज कसा है। लालू यादव ने लिखा है कि अगर प्रधानमंत्री को थोड़ा वक्त मिले तो वह भारत माता के बेटों पर दक्षिणपंथी गुंडों द्वारा हो रहे हमलों की भी निंदा करें। लालू यादव दरअसल अलवर घटना का जिक्र कर रहे थे। इस घटना में राजस्थान में कथित गौरक्षकों की पिटाई की वजह से 55 साल के मुस्लिम व्यक्ति पहलू खान की मौत हो गई थी। हरियाणा का रहने वाला पहलू खान राजस्थान से एक गाय खरीदकर लौट रहा था। राजस्थान में गौरक्षा संगठन से जुड़े होने का दावा करने वाले कुछ लोगों ने उसकी पिटाई की, बाद में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे सिंधिया भी स्टॉकहोम में हुए हमले के मामले में ट्वीट कर दुख जताया, लेकिन उनकी ओर से अलवर घटना पर प्रतिक्रिया नहीं आने के बाद ट्वीटर उन्हें भी आलोचना का सामना करना पड़ा। स्टॉकहोम हमले के बाद सीएम वसुंधरा राजे ने ट्वीट कर कहा था कि मेरी संवेदना स्टॉकहोम आतंकी हमले के पीड़ितों के साथ है, हमलोग इस मुश्किल घड़ी में उनके साथ खड़े हैं। उनके इस ट्वीट पर राजस्थान कांग्रेस के नेता सचिन पायलट ने ट्वीट किया था कि ‘सीएम ने अलवर की घटना पर ना तो दुख जताया और ना ही पश्चाताप के एक शब्द कहे, मुख्यमंत्री को कथित गौरक्षकों के खिलाफ बोलना चाहिए, क्या वह ऐसा करेंगी?’

बता दें कि स्टॉकहोम में भारतीय दूतावास के नजदीक एक शख्स ने भीड़ भाड़ से भरे एक डिपार्टमेंटल स्टोर में ट्रक घुसेड़ दिया था इस घटना में 4 लोगों की मौत हो गई थी और 15 लोग घायल हो गये थे। दुनिया भर के नेताओं ने इस आतंकी हमले की निंदा की थी।

 

SI News Today

Leave a Reply