Tuesday, May 28, 2024
featuredदेशराज्य

पीरियड्स में अशुद्ध हो जाती हैं महिलाएं, मंदिर न जाएं: कांग्रेस नेता एम एम हसन

SI News Today

केरल में कांग्रेस नेता एम एम हसन ने अपने बयान से एक नए विवाद को जन्म दे दिया है। कांग्रेस नेता ने अपने बयान में कहा कि पीरियड्स के दौरान महिलाएं अशुद्ध हो जाती हैं। ऐसे में उन्हें मंदिर के अंदर प्रवेश नहीं करना चाहिए।

सोमवार को कांग्रेस नेता एम एम हसन स्टेट यूथ वेलफेयर बोर्ड द्वारा आयोजित एक कैंप में पत्रकारिता के छात्रों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि पीरियड्स के दौरान महिलाओं को मंदिर में नहीं जाना चाहिए, उन्हें घर में ही रहना चाहिए।

हसन के बयान के बाद कैंप में मौजूद लड़कियों ने उनका विरोध किया। एक लड़की ने कहा कि अगर पीरियड्स का खून अशुद्ध होता है तो आपकी नसों में भी तो वही खून दौड़ रहा है। एक लड़की ने उनसे सवाल किया क्या वो खून और शरीर के अंगों को भी अपवित्र मानते हैं।

इसके बाद भी हसन अपने कहे बयान पर डटे रहे। उन्होंने कहा कि मेरे कहने का मतलब है कि केवल पीरियड्स के दौरान ही महिलाओं को  मंदिर में नहीं जाना चाहिए।

हसन ने कहा कि पीरियड्स पर दिया गया बयान उनका निजी नहीं है। उन्होंने केवल वही कहा जो इस समय समाज की स्थिति है। लेकिन मीडिया के एक वर्ग ने उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया है।

आपको बता दें कि वी.एम सुधीरन के इस्तीफे के बाद कांग्रेस ने एम एम हसन को केरल कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाया है।

SI News Today

Leave a Reply