Friday, April 19, 2024
featuredदेश

पुलिस में निकली 1000 से अधिक पदों पर भर्ती

SI News Today

हिमाचल प्रदेश पुलिस ने कई पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती निकाली है और इस भर्ती में महिला और पुरुष दोनों उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। हिमाचल प्रदेश पुलिस की इस भर्ती में कांस्टेबल पदों पर 1073 उम्मीदवारों की नियुक्ति की जाएगी और सभी उम्मीदवारों की भर्ती सीधी भर्ती के आधार पर किया जाएगा। इसमें पुरुष और महिला उम्मीदवारों के लिए पद भी आरक्षित है और आरक्षण संबंधी नियमों के आधार पर आरक्षित वर्ग के उम्मीगदवारों को विभिन्न क्षेत्रों में छूट दी जाएगी। अगर आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के लिए योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं।

इस भर्ती में 1073 कुल पदों में 1005 पुरुष और 195 महिला पद आरक्षित है और उम्मीदवारों की पे-स्केल 10300 रुपये से 34800 रुपये के बीच होगी और इस पद की ग्रेड पे 3200 रुपये है। इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को 12वीं पास होना आवश्यक है और भर्ती में 18 साल से 23 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और यह उम्र 1 जुलाई 2017 के आधार पर तय की जाएगी। सभी चयनित उम्मीदवारों को हिमाचल प्रदेश में रहना होगा। उम्मीदवारों का चयन फिजिकल टेस्ट , लिखित टेस्ट, पर्सनेलिटी टेस्ट, मेडिकल टेस्ट और कैरेक्टर वेरिफिकेशन के बाद होगा।

वहीं आवेदन करने के लिए जनरल वर्ग के उम्मीदवारों को 140 रुपये और एससी, एसटी, ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 35 रुपये फीस का भुगतान करना होगा। इस फीस का भुगतान बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से होगा। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो आवेदन फॉर्म भरें और सभी दस्तावेजों की फोटो-कॉपी के साथ तय पते पर अपना आवेदन भेज दें। इस भर्ती में आवेदजन करने की आखिरी तारीख 21 जुलाई 2017 है।

वहीं कर्नाटक पुलिस ने भी सब इंस्पेक्टर पदों के लिए भर्ती निकाली है, जिसमें महिला और पुरुष दोनों आवेदन कर सकते हैं। इसमें 12 पदों पर उम्मीदवारों को चयन किया जाएगा और चयनित उम्मीदवारों को 20000-36300 रुपये पे स्केल दी जाएगी। इसमें इंजीनियरिंग और लॉ किए हुए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। इसमें उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा और उम्मीदवार www.ksp.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 16 जुलाई है।

SI News Today

Leave a Reply