Friday, April 19, 2024
featuredदेशरोजगार

पुलिस में 10वीं पास वालों के लिए बम्पर वैकेंसी, करे अप्लाई…

SI News Today

अगर आप पुलिस नौकरी के इच्छुक हैं तो यह सुनहरा मौका आपको अपने हाथ से जाने देना नहीं चाहिए। अरुणाचल प्रदेश पुलिस बड़े पैमाने पर कॉन्स्टेबल पद पर भर्ती करने जा रही है। 10वीं पास वालों के लिए यह नौकरी पाने का एक बढ़िया अवसर है। तो चलिए जानते हैं इस पद के लिए आवेदन करने से जुड़ी सारी महत्वपूर्ण बातें। कॉन्स्टेबल(GD)(Band/Bugler) के 897 पदों पर भर्ती होनी हैं।

आवेदन करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर, 2017 है। चयनित अभ्यर्थिों को 21700 से 69100 रुपये का वेतन प्रतिमाह मिलेगा। शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो आवेदक का न्यूनतम 10वीं पास होना अनिवार्य है। साथ ही कॉन्स्टेबल(GD) पद के लिए आवेदन करने वालों की उम्र 17 से 21 साल तो कॉन्स्टेबल(बैंड/ब्यूग्लर) पद के लिए आवेदन करने वालों की उम्र 18 से 22 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं APST उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 साल की छूट मिलेगी। जॉब लोकेशन ईटानगर होगी।

चलिए अब जानते हैं सिलेक्शन प्रोसेस के बारे में। उम्मीदवारों का चयन डॉक्यूमेंट्स की स्क्रूट्नी, फिजिकल स्टैंडर्ड टेस्ट और फिजिकल एफिशेंसी टेस्ट, लिखित परीक्षा, ट्रेड टेस्ट, इंटरव्यू, मेडिकल और कैरेक्टर वेरिफिकेशन के आधार पर किया जाएगा। आवेदन करने के लिए जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों को 40 रुपये और APST उम्मीदवारों को 10 रुपये की एप्लीकेशन फीस चालान के जरिए भरनी होगी।

चालान इस तरह बनवाया जाएगा- सहायक पुलिस महानिरीक्षक (ई), पीएचक्यू, ईटानगर, खाते के प्रमुख के तहत “0055” पुलिस। अब आवेदन करने के तरीके के बारे में भी जान लें। आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार एप्लीकेशन फॉर्म भरकर अपने दस्तावेजों की सेल्फ अटेस्टिड कॉपी, पासपोर्ट साइज फोटोग्राफ और ट्रेजरी चालान के साथ भेज सकते हैं।

APST उम्मीदवारों को दस्तावेज और चालान इलाके के एसपी ऑफिस पर भेजने होंगे। वहीं जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों को इस पते पर भेजने होंगे- सहायक, पुलिस महानिरीक्षक (ई), पुलिस हेडक्वार्टर, इटानगर, अरुणाचल प्रदेश, PIN -791113। ध्यान रहे आवेदन करने की आखिरी तारीख 30.09.2017 है। इसके अलावा ज्यादा जानकारी आप इस नोटिफिकेशन से हासिल कर सकते हैं।

SI News Today

Leave a Reply