Saturday, November 26, 2022
featuredदेश

पूरे नार्थ-ईस्‍ट को फतह करने की तैयारी है: बीजेपी

SI News Today

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में चार राज्यों में सरकार बनाने के बाद बीजेपी अगले अभियान में जुट गई है। इकॉनमिक टाइम्स के मुताबिक, बीजेपी अब त्रिपुरा और मेघालय में अगले साल होने वाले चुनाव की तैयारी में लग गई है। बताते चलें कि मेघालय में कांग्रेस और लेफ्ट फ्रंट की सरकार है। इसे देखते हुए नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस (एनईडीए) ने गठबंधन के लिए अमित शाह की ओर हाथ बढ़ाया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मेघायल यूनाइटेड डेमोक्रेटिक और पीए संगमा की नेशनल पीपुल पार्टी (एनपीपी) में नेडा के सदस्य हैं। एनपीपी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य जेम्स संगमा ने कहा, हम चुनाव की तैयारियों में लग गए हैं। हम नेडा के सदस्य हैं। देखते हैं किस तरह सीटों का बंटवारा सहित दूसरी चीजें होती है।

एनपीपी ने अपने चार विधायकों के साथ मणिपुर में बीजेपी की सरकार बनाने में मदद की थी। हालांकि, चुनाव वह अकेले दम पर लड़ी थी। इसके बाद नेडा के कन्वेनर हिमांत बिस्वा शर्मा ने कहा था कि वह मेघायल और त्रिपुरा में गठबंधन के रडार पर हैं।

बताते चलें कि एनपीपी प्रत्याशी कोनार्ड के संगमा ने लोक सभा चुनाव में तुरा सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी और मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा की पत्नी दिकांची डी शिरा पर जीत दर्ज की थी। इस सीट पर पीए संगमा के निधन के बाद उपचुनाव हुआ था।

त्रिपुरा में लेफ्ट फ्रंट पिछले 34 साल से सरकार चला रही है। इंडिजियस नेशनल पार्टी ऑफ त्रिपुरा (आईएनपीटी) और इंडिजियस पीपुल फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) ने एक संयुक्त मंच बनाया है।

SI News Today

Leave a Reply