Saturday, May 25, 2024
featuredदेश

फेसबुक पर नरेंद्र मोदी है सबसे आगे

SI News Today

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फेसबुक पर सबसे ज्यादा चर्चित राजनीतिक शख्सियत के रूप में उभरे हैं.

इस लिस्ट में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का नाम दूसरे स्थान पर है. 19 से 28 फरवरी तक इन नेताओं के बारे में लोगों के बीच कई बार चर्चाएं हुई हैं.

फेसबुक की तरफ से इस चर्चा के आधार पर एक रैंकिंग तय की गई. इसमें मोदी और अखिलेश के बाद भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह तीसरे स्थान पर हैं, वहीं कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी चौथे स्थान पर रहे.

इसके बाद लिस्ट में पांचवां स्थान बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती को और छठा स्थान सांसद डिंपल यादव को मिला है.

इस चर्चा में भाजपा नेताओं के बारे में सबसे अधिक बार बातचीत हुई है. इसमें 64 प्रतिशत चर्चा में भाजपा नेता, 45 प्रतिशत में कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) और 15 प्रतिशत चर्चा में अन्य पार्टियां रहीं.

उत्तर प्रदेश के शहरी विकास और संसदीय कार्य मंत्री मोहम्मद आजम खां ऐसे उम्मीदवार हैं, जिनके बारे में फेसबुक पर 19 से 28 फरवरी के बीच सबसे अधिक चर्चा की गई. उनके बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री हरीश रावत दूसरे और उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री गायत्री प्रजापति तीसरे स्थान पर सबसे चर्चित उम्मीदवार रहे.

आम आदमी पार्टी के सांसद भगवत मान को चर्चित उम्मीदवारों की लिस्ट में चौथा, मानवाधिकार कार्यकर्ता इरोम शर्मिला को पांचवां और सपा के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को छठा स्थान मिला है.

इसके अलावा, फेसबुक पर रक्षा क्षेत्र के बारे में सबसे अधिक बार बात की गई. इसके बाद अपराध, स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था के क्षेत्र रहे.

SI News Today

Leave a Reply