Tuesday, January 24, 2023
featuredदेश

बलात्कार के आरोप में फरार मंत्री गायत्री प्रजापति का गनर चंद्रपाल हुआ गिरफ्तार

SI News Today

बलात्कार के आरोपी उत्तर प्रदेश के फरार कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रजापति के गनर चंद्रपाल को पुलिस ने आज गिरफ्तार कर लिया. अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्व) शिवराम यादव ने बताया कि चंद्रपाल को राजधानी की पुलिस लाइन के निकट से गिरफ्तार किया गया. उससे प्रजापति सहित मामले के अन्य आरोपियों के ठिकानों के बारे में पूछताछ की जा रही है और जानकारी मिलने पर उन ठिकानों पर छापेमारी की जाएगी।  गनर चंद्रपाल को मंगलवार को अदालत के सामने पेश किया जाएगा.

गिरफ्तार गनर चंद्रपाल ने मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि उसके उपर गलत आरोप लगाये गये हैं. अपनी गिरफ्तारी पर वह बोला, ‘‘मेरी गिरफ्तारी पुलिस लाइन से हुई है. मैं अपनी पिस्टल जमा करने गया था. मैं स्वेच्छा से सुरक्षा मुख्यालय गया. मैंने कहा कि मेरे खिलाफ भी एफआईआर हुई है. मेरा भी नाम बताया जा रहा है.’’ जब पूछा गया कि कितने दिन तक फरार रहे और क्या प्रजापति के साथ थे तो कहा, ‘‘नहीं, मैं उनके साथ नहीं था।’’ इस सवाल पर कि क्या मंत्री से बात हुई तो कहा कि उसकी बात नहीं हुई है। फोन पर बात हुई क्या, इस सवाल पर उसने कहा कि कोई बात नहीं हुई.

गनर चंद्रपाल ने पीड़िता के आरोपों को झूठा बताया
यह पूछने पर कि पीड़िता कह रही है कि तुम लोगों ने मिलकर गैंगरेप किया है तो चंद्रपाल ने कहा कि महिला झूठ बोल रही हैं. जब फिर सवाल हुआ कि वह झूठा आरोप क्यों लगाएंगी तो उसने कहा, ‘‘पैसे वैसे का चक्कर होगा कुछ.’’ क्या मंत्री ने महिला से पैसे या ठेके पट्टे का कुछ वायदा किया था, इस पर उसने कहा, ‘‘मुझे जानकारी नहीं है इस बात की. मैं अपनी ड्यूटी करता हूं. मुझे इतनी ही जानकारी है.’’ मंत्री से कब से नहीं मिले हो, इस सवाल पर चंद्रपाल ने कहा, ‘‘मैं 27 :फरवरी: तारीख तक मंत्री के साथ था।’’ फिर जब पूछा गया कि 27 फरवरी के बाद मंत्री कहां भाग गये, तो उसने कहा, ‘‘मुझे जानकारी नहीं है.’’

यूपी पुलिस का कहना है कि प्रजापति का पासपोर्ट जब्त करने की कार्रवाई पहले ही कर दी गयी है और उनके खिलाफ ‘लुक आउट’ नोटिस जारी किया गया है. प्रजापति के पासपोर्ट को रद्द करने के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस विदेश मंत्रालय से संपर्क किया है. प्रजापति और छह अन्य के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया था. इन सभी पर एक महिला से गैंगरेप और उसकी नाबालिग बेटी के साथ बलात्कार के प्रयास का मामला दर्ज है. प्रजापति एवं उसके साथियों की तलाश में लखनउ, कानपुर एवं अमेठी सहित विभिन्न जगहों पर छापेमारी की जा रही है. उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर मामला दर्ज होने के बाद से ही प्रजापति फरार हैं. प्रजापति के देश छोड़कर बाहर जाने की आशंका के मद्देनजर देश के हवाई अड्डों को पहले ही एलर्ट कर दिया गया है.

SI News Today

Leave a Reply