Friday, January 27, 2023
featuredउत्तर प्रदेशदेश

बसपा सुप्रीमो मायावती ईवीएम गड़बड़ी मामले में कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगी

SI News Today

यूपी चुनावों में मिली करारी हार के बाद दुखी बसपा सुप्रीमो मायावती अब ईवीएम को लेकर जल्द ही कोर्ट का रूख अपनाएगी। उत्तर प्रदेश चुनाव में बीजेपी को भारी बहुमत मिला है और चुनाव परिणामों के दिन ही मायावती ने प्रेसवार्ता कर भाजपा पर ईवीएम में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया था।

अब इसी मुद्दे को लेकर मायावती कोर्ट जाएंगी। उन्होंने कहा है कि वह अगले 2-3 दिनों में ईवीएम में कथित गड़बड़ी के मामले में कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगी।

मायावती का आरोप है कि बीजेपी ने ईवीएम में गड़बड़ी के जरिए यूपी में प्रचंड जीत हासिल की है। संसद परिसर में मीडिया से बातचीत के दौरान उन्होंने अगले 2-3 दिनों में इस मामले में कोर्ट का दरवाजा खटखटाने की बात कही।

हालांकि इन आरोपों को चुनाव आयोग ने सिरे से नकार दिया था। चुनाव आयोग ने साफ शब्दों में कहा था कि ईवीएम में किसी प्रकार की कोई छेड़छाड़ नहीं की जा सकती है। ईवीएम और चुनावों में शुचिता रखने के लिए टेक्निकल और प्रशासनिक स्तर पर पूरी तरह से सावधानी रखी जाती है।

यूपी में बीजेपी की प्रचंड जीत के बाद ही मायावती ने ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाया था और चुनाव आयोग से शिकायत करते हुए बैलट पेपर के जरिए दोबारा चुनाव कराए जाने की मांग की थी। हालांकि, चुनाव आयोग ने उनकी याचिका खारिज करते हुए कहा था कि ईवीएम में गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं।

SI News Today

Leave a Reply