Saturday, February 24, 2024
featuredदेश

बहादुरगढ़ में नाम बदलकर रह रहा था पाकिस्तानी युवक

SI News Today

हरियाणा के बहादुरगढ़ से कल गिरफ्तार हुए पाकिस्तानी युवक के पास से पुलिस को आधार कार्ड, पैन कार्ड और एक वोटर कार्ड भी मिला है। पुलिस को मिले आईडी कार्ड से पता चला है कि युवक बहादुरगढ़ में 2013 से नाम बदलकर रह रहा था। उसे कल हरियाणा पुलिस और आईबी की टीम ने बहादुरगढ़ के इस्कॉन मंदिर से गिरफ्तार किया था। इंटेलिजेंस की टीम लगातार पाकिस्तानी युवक से पूछताछ कर रही है।

पैन कार्ड, आधार कार्ड से पता चला है कि युवक रासराज राजपूत के नाम से 2013 से बहादुरगढ़ में रह रहा था। तलाशी में पुलिस को युवक के पास से फर्जी पहचान पत्र और दो पासपोर्ट भी मिला है। अब जांच एजेंसिया यह पता लगाने में जुटी है कि उसने भारतीय दस्तावेज किस आधार पर बनवा लिए। गुरुवार को हुई गिरफ्तारी के बाद से पुलिस और आईबी की टीम काफी सक्रिय हो गई है।

पाकिस्तानी युवक को पुलिस कस्टडी में रखा गया है और बंद कमरे में उससे पूछताछ की जा रही है। बता दें कि गुरुवार को ही बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (BSF) ने भारत की सीमा में घुस रहे एक और पाकिस्तानी युवक को गिरफ्तार किया था। इसका नाम अब्दुल्ला शाह बताया जा रहा है और बीएसएफ ने इसके पास से पाकिस्तानी पासपोर्ट बरामद किया है। लेकिन इसके पास से वीजा नहीं मिला है। अब्दुल्ला शाह को सुरक्षाबलों के जवानों ने वाघा बार्डर के पास से उस समय पकड़ा जब वह भारत में घुसने की कोशिश कर रहा था।

पूछताछ के दौरान उसने बताया कि वह पाकिस्तान के स्वात का रहने वाला है। बीएसएफ को उसके पास से पासपोर्ट के अलावा मोबाइल फोन, सिम और 9000 रुपए की पाकिस्तानी करेंसी मिली है। इस बारे में अभी जानकारी नहीं मिल सकी है कि वह सरहद पार करने की कोशिश क्यों कर रहा था? पकड़े गए पाकिस्तानी नागरिक से पूछताछ जारी है।

SI News Today

Leave a Reply