Thursday, June 20, 2024
featuredदेश

बीजेपी ने अभी से बनाया 2019 में राहुल गांधी से अमेठी छीनने का प्‍लान…

SI News Today

भले ही 2019 के लोकसभा चुनावों में एक साल का वक्त हो। लेकिन बीजेपी ने अभी से उत्तर प्रदेश में उन सीटों की पहचान कर ली, जिन पर फोकस करना है। यह वो सीटे हैं, जिन्हें साल 2014 में बीजेपी या सहयोगी अपना दल नहीं जीत पाए थे। इन सात क्षेत्रों में इन्फ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट्स खोलने के अलावा बीजेपी सार्वजनिक सभाएं और संगठनात्मक कार्यक्रम आयोजित कराने की तैयार कर रही है। पार्टी के सूत्रों ने कहा कि अमेठी के लिए कार्यक्रमों की एक सीरीज तैयार की गई है। अन्य क्षेत्रों में भी यही किया जाएगा।

10 अक्टूबर को पार्टी अध्यक्ष अमित शाह कांग्रेस का गढ़ माने जाने वाले अमेठी का दौरा करेंगे। एक बीजेपी नेता ने बताया कि एेसे प्रोग्राम उन लोकसभा क्षेत्रों में आयोजित होंगे, जहां पार्टी ने कांग्रेस और समाजवादी पार्टी को कड़ी टक्कर दी थी, लेकिन जीत नहीं पाई थी। उन्होंने कहा इन सीटों पर कांग्रेस या सपा का दबदबा है, लेकिन उम्मीद है कि हम इन्हें भी जीत लेंगे। शाह के साथ अमेठी दौरे पर कई अन्य केंद्रीय मंत्री और पार्टी नेता भी होंगे, जो रैलियां करने के अलावा कई विकास परियाजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

सार्वजनिक सभा मुसाफिरखाना के सम्राट साइकल कैंपस के पास होगी। उम्मीद है कि केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी, नितिन गडकरी और मनोज सिन्हा यहां एफएम रेडियो स्टेशन, सैनिक स्कूल, अमेठी डिस्ट्रिक्ट हेडक्वॉटर्स व सिविल कोर्ट बिल्डिंग, कृषि विज्ञान केंद्र, आईटीआई के अलावा रेलवे और रोड प्रोजेक्ट्स का उद्धाटन कर सकते हैं। पार्टी नेता के मुताबिक पार्टी अध्यक्ष का हर जगह जाना मुमकिन नहीं है, लेकिन केंद्रीय मंत्रियों के साथ वरिष्ठ नेता कार्यक्रमों में पहुंचकर यह संदेश दे सकते हैं कि विकास ही पार्टी का प्रमुख अजेंडा है और विकास में किसी भी क्षेत्र की अनदेखी नहीं की जाएगी।

SI News Today

Leave a Reply