Tuesday, February 27, 2024
featuredदेश

बेटी की शादी के लिए जा रहा था परिवार, ट्रेन में चोरों ने लूटे 16 लाख के गहने

SI News Today

ट्रेन में चोर अब बेखौफ हो चुके हैं। हाल ही में उन्होंने एक ट्रेन से 16 लाख रुपये की जूलरी लूट ली। मामला 6 मई का है। श्रीधाम एक्सप्रेस से चौकसे परिवार बेटी सोनल की शादी के लिए ग्वालियर रवाना हुई थी। लेकिन ट्रेन में चोरों ने न सिर्फ लड़की का मंगलसूत्र चुराया बल्कि ट्रॉली बैग काटकर 16 लाख रुपये के जेवर भी लूट लिए। इससे दुखी होकर सोनल ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु को ट्वीट कर घटना की जानकारी दी। मेहंदी रचे हाथों की तस्वीर के साथ उसने अपना शादी का कार्ड भी रेलमंत्री को भेजा। इसमें उसने लिखा, मैं और मेरा परिवार इस घटना से टूट चुके हैं, लेकिन फिर भी हम इस उम्मीद में आगे बढ़ेंगे कि आप दोषियों पर कार्रवाई करेंगे। सोनल ने आगे लिखा, मैं आपको शादी का कार्ड भेज रही हूं। यह बताने के लिए नहीं बल्कि आपको इनवाइट करने के लिए। रेलवे पुलिस को अब तक बदमाशों को कोई सुराग हाथ नहीं लगा है।

यह वारदात एेसे समय पर हुई है, जब 18 मई को रेल मंत्री ने ट्वीट कर कहा था कि पैसेंजर्स की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसे सुनिश्चित करने के लिए ठोस कदम उठाए गए हैं। आरपीएफ के एक्टिंग इंस्पेक्टर जनरल (अपराध) पीके अग्रवाल ने दैनिक भास्कर को बताया कि वह शिकायतों की समीक्षा कर ट्रेनों में सुरक्षा इंतजामों का रिव्यू करेंगे। वहीं आरपीएफ के नॉर्दन क्षेत्र के आईजी संजय किशोर का कहना है कि गर्मियों की छुट्टियों में ट्रेनों में शिकायतें बढ़ी हैं। उन्होंने कहा कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए सादी वर्दी में जवान तैनात किए गए हैं और जिन जवानों के खिलाफ शिकायतें हैं, उन पर कार्रवाई की जाएगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक रेलवे में 11 दिनों में यात्रियों से लूट, चोरी और गलत बर्ताव की 365 शिकायतें रिपोर्ट हुई हैं। 15 मई से लेकर 25 मई के बीच ये शिकायतें दर्ज हुई हैं। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक इन शिकायतों में 245 शिकायतें मोबाइल, लैपटॉप, सामान, गहने, पासपोर्ट चोरी होने, लुटेरों के आतंक, ट्रेन पर पत्थरबाजी और आरपीएफ कर्मियों के नशे में होने की है। हर दिन औसतन रेलवे को एेसी 15-20 शिकायतें मिलती हैं।

SI News Today

Leave a Reply