Monday, January 30, 2023
featuredदेश

बोतलबंद पानी की मनमानी कीमत वसूले जाने से जल्द ही मिलेगी निजात :सरकार

SI News Today

बोतलबंद पानी की  मनमानी कीमत वसूले जाने से जल्द ही अब आपकों निजात मिलेगी.सरकार ने अलग अलग कीमतों पर बोतलबंद पानी कंपनियों से जवाब मांगा है. सरकार ने बोतलबंद पानी की कीमत अलग अलग जगहों पर फर्क होने के बारे में  संबधित कंपनियों से जवाब मांगा है और कहा है कि इन बोतलों की कीमत हवाई अड्डे, होटलों व मॉल में समान ही होनी चाहिए.

खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री राम विलास पासवान ने आज ट्वीट किया है कि उनके मंत्रालय के अधीन उपभोक्ता मंचों को इस बारे में शिकायतें मिल रही हैं. ये शिकायतें अलग अलग जगहों पर बोतलबंद पानी की कीमत (एमआरपी) अलग होने की संबंध में है.

मंत्री के अनुसार यह नोटिस में आया है कि कंपनियों ने होटल व हवाई अड्डे जैसे अलग अलग जगहों के लिए एक ही बोतल की कीमत अलग अलग होती है.

उन्होंने ट्वीटर पर लिखा है कि मिनरल वाटर की बोतलें हवाई अड्डे, होटल व मॉल में समान दर पर ही उपलब्ध होंगी. आपकों बता दे कि पिछले साल अक्टूबर में पासवान ने कहा था कि हवाई अड्डों, मल्टीप्लेक्स व होटल में बोतलबंद पानी के मनमानी कीमत वसूले जाने पर दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी.

अगर ऐसा होता है तो तो मीडिल क्लॉस को इससे बड़ी राहत मिलेगी एयरपोर्ट, मॉल, होटलों आदि में मिनरल वॉटर यानी पीने के पानी की बोतल के लिए 50-60 रुपये प्रति लीटर तक भी वसूले जाते हैं.आमतौर पर बोतल बंद पानी की कीमत 15 या 20 रुपए होती है.

SI News Today

Leave a Reply