Saturday, November 26, 2022
featuredदेशबिहारराज्य

भाजपा को हराने के लिए एक साथ आएं मुलायम और मायावती:लालू यादव

SI News Today

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में मिली प्रचंड जीत ने राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के मुखिया लालू प्रसाद यादव की चिंताएं बढ़ा दी हैं. लालू यादव ने भाजपा का मुकाबला करने के लिए एक बार फिर धर्मनिरपेक्ष दलों को एक साथ आने की अपील की है. लालू ने कहा कि भाजपा को हराने के लिए मुलायम सिंह यादव और मायावती को भी हाल मिला लेनी चाहिए.

आरक्षण के फायदों को खत्म करना चाहता है केंद्र

अपनी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक के बाद लालू ने संवाददाताओं से कहा, ‘भाजपा को हराने के लिए मायावती और मुलायम सिंह यादव समेत सभी धर्मनिरपेक्ष पार्टियों को एकसाथ आना चाहिए. अगर ऐसा होता है तो भाजपा की रणनीति धाराशाई हो जाएगी.’लालू ने दावा किया केंद्र सरकार आरक्षण के फायदों को खत्म करना चाहती है. उन्होंने साथ ही कहा कि जातियों की जनसंख्या के अनुरूप बजट निर्धारण के अलावा जातिगत जनगणना को सार्वजनिक करने की मांग को लेकर सरकार पर दबाव डालने के लिए राजद एक आंदोलन छेड़ेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी ने बोधगया में दो, तीन और चार मई को तीन दिवसीय राष्ट्रीय कार्यशाला के आयोजन का निर्णय किया है, जहां पार्टी कार्यकर्ताओं को भाजपा की राजनीति के बारे में अवगत कराया जाएगा.

इसके बाद लालू ने ट्वीट कर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी पर निशाना साधा, ‘योगी ने मुख्यमंत्री आवास का शुद्धिकरण इसलिए कराया क्योंकि विगत में वहां दलित, पिछड़ा और बहुजन वर्गों के मुख्यमंत्री रहे थे.’

SI News Today

Leave a Reply