Saturday, May 18, 2024
featuredदेश

भारतीय पिता ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मांगी मदद,कहा पाकिस्तानी पति करता हैं बेटी को टॉर्चर,रखता हैं कैद करके

SI News Today

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को लिखी चिट्ठी में बेटी को वापस स्वदेश लाने के लिए मदद की गुहार लगाई है। पुलिस ने उनसे जानकारी ले ली है और बयान रिकॉर्ड कर लिया है।

पाकिस्तान में कैद एक भारतीय लड़की के पिता ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई है। मोहम्मदी बेगम नाम की महिला के पिता ने उसके पति पर बेटी को बंधक बनाकर पाकिस्तान में रखने का आरोप लगाते हुए सुषमा को लेटर लिखा है। उनका कहना है कि वह पहले भी विदेश मंत्री को चिट्ठी लिखे चुके हैं, लेकिन उन्हें कोई जवाब नहीं मिला। हैदराबाद के बाद रहने वाले मोहम्मद अकबर ने बताया कि वह दो महीने पहले भी सुषमा को चिट्ठी भेज चुके हैं।

उन्होंने बताया कि मोहम्मद युनूस नाम के एक पाकिस्तानी नागरिक ने उनकी बेटी को धोखा दिया और ओमान में नौकरी करने के दौरान बेटी के साथ शादी कर ली। उसने खुद के ओमानी नागरिक होने का दावा किया था। लेकिन बाद में वह पाकिस्तानी निकला। उसने ओमान से सऊदी अरब शिफ्ट होने के लिए कहा। लेकिन बाद में महिला (बेटी) को पता चला की वह उसे पाकिस्तान ले आया है। यह मामला उस समय सामने आया है जब महिला ने अपने पिता से संपर्क और उन्हें अपनी आपबीती बताई। व्यक्ति का आरोप है कि बेटी का पति उसे एक कमरे में बंद रखता और यातनाएं देता है।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को लिखी चिट्ठी में बेटी को वापस स्वदेश लाने के लिए मदद की गुहार लगाई है। पुलिस ने उनसे जानकारी ले ली है और बयान रिकॉर्ड कर लिया है। उन्होंने कहा कि हमारी बेटी जिस यातना और पीड़ा से गुजर रही है, हम उसे सहन में असमर्थ है। उसे बंधक बनाकर रखा गया है। खाना और दवाई भी नहीं दी जाती है। रविवार को उन्होंने मदद के लिए सुषमा स्वराज को दूसरा लेटर लिखा। दूसरा पत्र उन्होंने पहले पत्र पर एक्शन नहीं लिए जाने के कारण लिखा।

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ट्विटर पर प्रतिक्रिया देने वाले मोदी सरकार के मंत्रियों में टॉप पर हैं। अब तक सुषमा स्वराज ट्विटर के सहारे विदेश में रह रहे भारतीयों और यहां रहने वालों की भी समस्याएं सुनती हैं और तुरंत उनका निदान करती हैं। इसके लिए विदेश मंत्री की काफी तारीफ भी की जाती है।

SI News Today

Leave a Reply