Thursday, February 22, 2024
featuredदेश

भारतीय सेना: 24 घंटे में हिजबुल कमांडर समेत 10 आतंकियों को मार गिराया

SI News Today

भारतीय सेना ने आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना ने कहा कि उसने पिछले 24 घंटे में 10 घुसपैठियों और आतंकियों को मार गिराया है। रिपोर्ट के मुताबिक सेना की नॉर्दन कमांड ने कहा कि उसने रमजान के महीने में जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान और उसके द्वारा प्रायोजित आतंकी गतिविधियों की कोशिशों को नाकाम कर दिया है। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में नॉर्दन कमांड ने कहा, पिछले 24 घंटों में 10 आतंकियों और घुसपैठियों को मार गिराया गया है। रामपुर सेक्टर के पास एलओसी पर 6 आतंकियों को ढेर कर दिया गया। वहीं दक्षिणी कश्मीर के त्राल में 2 आतंकियों का सेना ने सफाया कर दिया। सेना ने हिजबुल मुजाहिद्दीन के कमांडर सबजार अहमद भट्ट को भी त्राल में हुए एन्काउंटर में ढेर कर दिया। बुरहान वानी के बाद भट्ट को हिजबुल कमांडर बनाया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक सबजार के मारे जाने के बाद घाटी में कई जगह हिंसा भड़क उठी है। 8 जुलाई 2016 को बुरहान वानी के मारे जाने के बाद भी एेसी भी हिंसा देखने को मिली थी। इसी को देखते हुए सरकार ने घाटी में इंटरनेट सर्विसेज पर रोक लगा दी है।

बुरहान वानी के मारे जाने के बाद हिंसा में 90 लोगों की मरने की खबर थी, जबकि कई लोग घायल हो गए थे। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए सेना ने पेलेट गन का इस्तेमाल किया था, जिसके बाद कई लोगों की आंखों की रोशनी जाने की खबरें भी आई थीं।

इससे पहले 23 मई को भारतीय सेना ने नौशेरा और नौगाम सेक्टर में पाकिस्तान की कुछ चौकियों को तबाह किया था। इसका एक वीडियो भी सेना की तरफ से जारी किया गया था। भारतीय सेना द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया था कि ये ऑपरेशन पाकिस्तान की तरफ से होने वाले सीजफायर और घुसपैठ के जवाब में किया गया। सेना ने इस ऑपरेशन में रॉकेट लॉन्चर, एंटी टैंक मिसाइल और ऑटोमेटिक हथियारों का भी इस्तेमाल किया था। हालांकि, पाकिस्तानी सेना ने इस तरीके के किसी हमले से इनकार किया था। खबरों के मुताबिक, सेना ने जो वीडियो जारी किया, वह 9 मई का था। जिसे नौशेरा सैक्टर में अंजाम दिया गया। इसके अलावा नौगाम सेक्टर में 20 और 21 मई को कार्रवाई की गई थी।

SI News Today

Leave a Reply