Saturday, November 26, 2022
featuredदेशराज्य

‘मंत्री जा रहा हो तो ट्रैफिक रोकना ठीक, 5-7 मिनट फ्लाइट भी देरी से उड़ सकती है’: उमा भारती

SI News Today

भारतीय जनता पार्टी की नेता उमा भारती अपने बयान को लेकर फिर से चर्चा में हैं। उन्होंने कहा है कि अगर कोई मंत्री सरकारी काम के लिए जा रहा हो तो वह लाल बत्ती का इस्तेमाल कर सकता है। लेकिन उमा ने किसी शादी अपने निजी कार्यक्रम के लिए जा रहे मंत्री के लिए लाल बत्ती वाली गाड़ी के इस्तेमाल को गलत बताया। भारती ने कहा, ‘अगर मंत्री मंत्रालय के काम से जा रहा है तो उसे लाल बत्ती का इस्तेमाल करने देना चाहिए, उसके लिए ट्रेफिक को भी कुछ देर तक रोका जा सकता है यहां तक की अगर फ्लाइट को भी पांच-सात मिनट की देरी हो जाती है तो कोई बात नहीं।’ फिर उन्होंने आगे कहा, ‘लेकिन अगर कोई मंत्री किसी शादी में हिस्सा लेने जा रहा है, किसी निजी काम से जा रहा है तब उसको ये सुविधाएं नहीं दी जानी चाहिए।’

फिर उमा ने अपने बयान की सफाई देते हुए कहा कि जब कोई मंत्री किसी फाइल पर साइन करने या फिर किसी अहम मीटिंग के लिए जा रहा है और वह कहीं जाम में फंस जाएगा तो उससे काफी नुकसान हो सकता है। उन्होंने कहा कि मंत्री को हुई दो मिनट की देरी से देश को करोड़ों का नुकसान हो सकता है।

बता दें कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब राज्य में सभी मंत्रियों को लाल बत्ती ना इस्तेमाल करने का ऑर्डर दिया है। इसके अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी अपने मंत्रियों को ऐसा ही फरमान सुनाया है। लाल बत्ती खत्म करने की प्रथा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से शुरू की गई थी। उमा ने अपने बयान में उनका भी जिक्र किया और इसको खत्म करने को गलत बताया।

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण वाले दिन उमा ने कहा था कि उनके भाई (योगी) यूपी के सीएम और मोदी देश के पीएम हैं यह उनके लिए 2017 की सबसे अच्छी खबर है।

SI News Today

Leave a Reply