Saturday, May 18, 2024
featuredदेश

मध्‍य प्रदेश उप-चुनाव में बसपा ने किया कांग्रेस का समर्थन

SI News Today

उत्‍तर प्रदेश चुनाव में कड़ी हार का बदला भारतीय जनता पार्टी से लेने के लिए, बहुजन समाज पार्टी ने मध्‍य प्रदेश उप-चुनाव में कांग्रेस को समर्थन दिया है। रविवार को होने वाले महत्‍वपूर्ण चुनाव से पहले कांग्रेस नेताओं ने इसका ऐलान किया। कांग्रेस महासचिव मोहन प्रकाश ने रिपोर्टर्स को बताया कि अटेर उप-चुनाव से पहले बसपा ने कांग्रेस को समर्थन दिया है। इसकी पुष्टि करते हुए बसपा के जिला प्रभारी गंभीर सिंह ने कहा कि ‘हमने उत्‍तर प्रदेश चुनावों का बदला लेने के लिए अटेर उप-चुनाव में कांग्रेस को समर्थन दिया है।’ उत्‍तर प्रदेश से सटे भिंड जिले में बसपा को अच्‍छा जनसमर्थन हासिल है। अटेर उप-चुनाव वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लिए नाक का सवाल बन गया है। कांग्रेस यह सीट बचाए रखना चाहती है क्‍योंकि यह पूर्व नेता विपक्ष सत्‍यदेव कटारे की सीट है, जिनके निधन की वजह से उप-चुनाव हो रहा है। जबकि बीजेपी यह सीट कांग्रेस से छीनकर अपना विजय-रथ जारी रखना चाहती है।

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनावों में भाजपा को बड़ी और अप्रत्याशित जीत मिली। खुद भाजपा को भी यकीन नहीं था कि उसके गठबंधन को 325 सीटें मिलेंगी। इस जीत को जहां बसपा सुप्रीमो मायावती ईवीएम में छेड़छाड़ से हासिल की गई जीत बताया था।

चुनाव नतीजे भाजपा के पक्ष में जाने को ईवीएम की गड़बड़ी करार दे चुकीं मायावती ने कहा था, ‘ब्राह्मण समाज नाराज न हो तो (भाजपा ने) ये बोल दिया कि मौर्य को आगे कर पिछड़ों के वोट ले लेंगे और फिर ब्राह्मण को मुख्यमंत्री बना देंगे … भाजपा ने दोनों को गुमराह किया।’ उन्होंने कहा कि उपमुख्यमंत्री के पास ज्यादा कुछ नहीं होता।

SI News Today

Leave a Reply