Saturday, May 25, 2024
featuredदेश

महिला सुरक्षा पर संसद में जया बच्चन का तंज- सरकार गायों की सुरक्षा कर रही है, लेकिन महिलाओं पर जुल्म बढ़ रहा है

SI News Today

समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन ने आज (12 अप्रैल) राज्यसभा में महिला सुरक्षा का मुद्दा उठाया। कई मुद्दों पर मुखर राय देने वाली जया बच्चन ने गाय की सुरक्षा को लेकर सक्रिय और ताबड़तोड़ फैसले लेने वाली केन्द्र और राज्य सरकारों को कठघरे में खड़ा किया। जया बच्चन ने सरकार की आलोचना की और कहा कि गायों की रक्षा के लिए तो बड़े बड़े कदम उठाये जा रहे हैं, लेकिन महिलाओं पर जुल्म बढ़ता ही जा रहा है। जया बच्चन बुधवार को राज्यसभा में बोल रहीं थी। उनके इस बयान का सभी विपक्षी सदस्यों ने मेज थपथपा कर समर्थन किया।

दरअसल जया बच्चन उस बयान पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहीं थी जिसमें भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता योगेश वार्ष्णेय ने कहा था कि पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी का सर काटकर लाने वाले को वह 11 लाख रुपये का ईनाम देगा। जया बच्चन ने कहा,’ कोई एक महिला के बारे में इस तरह कैसे बोल सकता है, क्या आप इसी तरह देश की महिलाओं की रक्षा इसी तरह करेंगे, महिलाएं असुरक्षित महसूस कर रही हैं, क्या आप इस तरह के चलन को बढ़ावा दे रही हैं। जया बच्चन ने कहा, ‘ सरकार को महिलाओं की सुरक्षा के लिए युद्धस्तर पर कदम उठाने चाहिए, आप गायों की रक्षा कर रहे हैं लेकिन महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है।’ इससे पहले जया बच्चन निर्भया कांड पर भी सदन में जोरदार बहस में शिरकत की थीं। जया बच्चन ने निर्भया कांड पर डॉक्युमेंट्री बनाने वालीं विदेशी फिल्मकार की भी आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि इस डॉक्युमेंट्री में एक रेपिस्ट को सेलिब्रेटी बना दिया गया है।

केन्द्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने भी भाजयुमो नेता के इस बयान को गलत करार दिया, और कहा कि वह इस तरह के बयान की आलोचना करते हैं, और इस मामले में राज्य सरकार को उचित कार्रवाई करनी चाहिए। वहीं बीजेपी नेता और सांसद रुपा गांगुली ने कहा कि मैं भी महिला हूं मैं पुलिस के सामने बदतमीजी करने वाले लोगों की पिटाई की है, सीएम ममता बनर्जी को भी इस मामले में जवाब देना चाहिए।

SI News Today

Leave a Reply