Monday, February 26, 2024
featuredदेश

मुंबई: जाकिर नाइक को NGO के जरिए पैसे देता था दाऊद…

SI News Today

मुंबई: कुछ दिन पहले पुलिस की गिरफ्त में आए दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर ने पुलिस के सामने कई अहम खुलासे किए हैं. कुछ दिन पहले उसने बताया था कि दाऊद पाकिस्‍तान में ही है और वहां पर उसकी सुरक्षा बढ़ा दी गई है. इसके बाद कासकर ने यह भी खुलासा किया था कि पिछले साल ही दाऊद इब्राहिम की पत्‍नी मुंबई में अपने पिता से मिलने मुंबई आई थी. अब इकबाल कासकर ने एक और बड़ा खुलासा पुलिस की पूछताछ में किया है. कासकर ने बताया कि जाकिर नाइक के दाऊद से संबंध हैं. आपको बता दें कि नाइक आतंक के कथित वित्त पोषण और धन शोधन के मामलों में देश में वांछित है और उसका पासपोर्ट भी रद्द किया जा चुका है.

कासकर ने पुलिस को बताया कि जाकिर नाइक को दाऊद से 2012 से ही पैसे मिल रहे थे. कासकर ने यह भी बताया कि मुंबई के कुछ बिजनेसमैन के जरिए भी दाऊद ने जाकिर नाइक की मदद की है. उसने बताया कि अंडरवर्ल्‍ड डॉन दाऊद इब्राहिम जाकिर नाइक को पैसे ट्रांसफर करता था. उसने यह भी बताया कि जाकिर नाइक के एनजीओ के जरिए दाऊद हवाला को पैसे देता था.

आपको बता दें कि इससे पहले दाऊद ने बताया था कि दाऊद की पत्नी महजबीं शेख पिछले साल अपने पिता से मिलने मुंबई आई थी. इससे पहले उसने जांचकर्ताओं को बताया कि दाऊद अब भी पाकिस्तान में है. पुलिस अधिकारियों के अनुसार कासकर ने दाऊद और उसके परिवार के बारे में कुछ अहम सूचनाएं दी हैं.

कासकर ने पूछताछ के दौरान बताया कि दाऊद की बीवी महजबीं शेख उर्फ जुबीना जरीन पिछले साल अपने पिता सलीम कश्मीरी से मिलने मुंम्‍बई आयी थी. वह कश्मीरी और उसके परिवार से मिलने के बाद महजबीं चुपके से भारत से चली गई. कश्मीरी यहां सपरिवार रहता है. पुलिस के अनुसार कासकर ने कराची में दाऊद के चार आवासों के पते भी दिये.

कासकर ने जांचकर्ताओं को बताया कि दाऊद, उसके भाई अनीस इब्राहिम और उसके करीबी छोटा शकील सभी कराची में एक पॉश इलाके में रह रहे हैं. अनीस सामान्यत: ईद के मौके पर मुंबई में अपने परिवार के सदस्यों को फोन करता है. कासकर से पूछताछ कर रही टीम ने उससे दाऊद के स्वास्थ्य के बारे में सवाल किये. कासकर ने दावा किया है कि उसका भाई स्वस्थ्य है और उसे कोई बीमारी नहीं है.

SI News Today

Leave a Reply