Friday, February 23, 2024
featuredदेश

मुस्लिम पत्रकार को ‘कमल का फूल हमारी भूल’ लिखना पड़ा भारी, जानिए…

SI News Today

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक ने एक पत्रकार को 30 दिनों के लिए सिर्फ इसलिए ब्लॉक कर दिया, क्योंकि उसने एक रेस्ट्रों की बिल पोस्ट की थी। इस बिल में लिखा था, ‘कमल का फूल हमारी भूल’। आपको बता दें कि नरेंद्र मोदी की सरकार गुड्स एंड सर्विसेज़ टैक्स (जीएसटी) लेकर आई। जुलाई से यह देश भर में लागू है। सरकार भले ही इसे बड़े आर्थिक सुधार के तौर पर देखती हो, लेकिन पिछले दिनों इससे जुड़ी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही थी।

यह गुजरात के व्यापारियों की रसीद बताई गई जिस पर नीचे लिखा है- कमल का फूल, हमारी भूल। मोहम्मद अनस नाम के एक पत्रकार ने फेसबुक पर इस तस्वीर को पोस्ट किया। तस्वीर में एक रसीद रखी दिख रही है। ऊपर बैंक और किनारे रकम का ब्यौरा दिया गया है। जबकि सबसे नीचे उसमें लिखा है- कमल का फूल, हमारी भूल। मोहम्मद अनस ने बिल को फेसबुक पोस्ट पर ये लिखकर फेसबुक पर पोस्ट किया था, ‘व्यापारी अपने कैश मेमो पर प्रिंट करा कर जनता से बता रहे हैं कि बीजेपी को वोट देकर गलती हो गई हैं।’

उनके मुताबिक इस फेसबुक पोस्ट के कुछ घंटों बाद फेसबुक की तरफ से उन्हें एक नोटिफिकेशन मिला जिसमें कहा गया है कि यह पोस्ट फेसबुक के कम्यूनिटी स्टैंडर्ड्स को फॉलो नहीं करता है। इस नोटिफिकेशन के बाद दूसरा नोटिफिकेशन मिला जिसमें उन्हें बताया गया कि उनका अकाउंट 30 दिनों के लिए ब्लॉक किया जा रहा है।

SI News Today

Leave a Reply