Saturday, July 27, 2024
featuredदेश

मोदी के कार्यक्रम में बज गया ऐसा म्यूजिक कि सुनने वाले भी नहीं कर पा रहे यकीन

SI News Today

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार (1 जुलाई) को 68वें चार्टेड अकाउंटेंट डे के कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे। वहां पहुंचे सभी लोगों को पीएम मोदी ने संबोधित किया और काले धन, जीएसटी पर भाषण दिया। मोदी के भाषण ने तो लोगों का ध्यान खींचा ही लेकिन वहां एक ऐसा म्यूजिक भी बजा जिसको सुनकर लोग चौंक गए। दरअसल, जैसे ही मोदी की स्पीच खत्म हुई और उन्होंने लोगों का शुक्रिया करना शुरू किया तब ही डेथ वॉर्डर का थीम सॉन्ग बजने लगा। डेथ वॉर्डर हॉलीवुड फिल्म स्टार वार्स की सीरीज का मशहूर विलन कैरेक्टर है। जो म्यूजिक मोदी की स्पीच खत्म होने पर बजा उसे ‘इंपीरियल मार्च’ कहते हैं।

सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर काफी मजाक बना। लोगों को समझ ही नहीं आ रहा था कि ऐसा क्यों हुआ। पहले लोगों को लगा कि ऐसा निजी चैनलों द्वारा किया गया है लेकिन बाद में पता लगा कि कार्यक्रम में ही वह म्यूजिक बजा था। स्टार वॉर से मोदी का कनेक्शन नया नहीं है। इससे पहले जब पीएम मोदी 2014 में बराक ओबामा से मिलने अमेरिका गए थे तब भी उन्होंने स्टार वार्स का जिक्र किया था। तब मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था, ‘मे द फोर्स बी विद यू।’

कार्यक्रम में मोदी ने चार्टर्ड एकाउंटेंटों से कहा था कि यदि कालाधन रखने वाले किसी को जानते हों तो वे उन्हें आगाह करें कि उन्हें नहीं बख्शा जाएगा। प्रधानमंत्री ने कहा था कि आश्चर्य की बात है कि 2013 में इस तरह का धन तेजी से बढ़ा था। उन्होंने यह भी कहा था सीए ने नोटबंदी के दौरान काफी मेहनत की थी और वे अपनी छुट्टी कैंसल करके काम पर लौटकर दिन-रात लगे रहते थे। मोदी ने आगे चुटकी लेते हुए कहा था कि काम देश के लिए किया गया या फिर क्लाइंट के लिए यह सीए ही बता सकता है।

SI News Today

Leave a Reply