Sunday, April 14, 2024
featuredदेश

मोदी सरकार का नया नारा – “साथ है विश्वास है, हो रहा विकास है”

SI News Today

भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) की सरकार ने शुक्रवार (26 मई) को तीन साल पूरे कर लिए हैं। नरेंद्र मोदी ने 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। इस मौके पर मोदी सरकार ने नया नारा दिया है – “साथ है विश्वास है, हो रहा विकास है।” शुक्रवार को इस स्लोगन को विभिन्य इलेक्ट्रॉनिक मीडिया, रेडिया पर चलाया जाएगा और साथ ही आज के कई न्यूजपेपर में इसे पब्लिश किया गया है। खुद पीएम मोदी भी इस नारे को पेश करेंगे। इस विज्ञापन के साथ मोदी सरकार ने अपनी तीन साल की कई उपलब्धियां भी गिनाई हैं।

भारत जनता पार्टी पीएम मोदी को केन्द्र में रखकर इस उत्सव को मनाएगी और ब्रांड मोदी को ज्यादा से ज्यादा भुनाने की कोशिश करेगी। केन्द्र सरकार अपने तीन साल की उपलब्धियों को जनता तक पहुंचाने के लिए व्यापक तैयारी की जा रही है। केन्द्र के इस कार्यक्रम की शुरुआत असम की राजधानी गुवाहाटी में 26 मई को पीएम की एक विशाल जनसभा से होगी। इस जनसभा में मोदी कई विकास योजनाओं की भी घोषणा कर सकते हैं। असम में बीजेपी ने पहली बार सरकार बनाई है। इसके अलावा प्रधानमंत्री नरेन्द्र 4 और रैलियां भी करेंगे।

मोदी करेंगे देश के सबसे बड़े पुल का उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (26 मई) को असम स्थित देश के सबसे बड़े पुल का उद्घाटन करेंगे। ये पुल ब्रह्मपुत्र नदी के दक्षिणी तट पर स्थित धोला को उत्तरी तट पर स्थित सादिया से जोड़ेगा। 9.15 किलोमीटर लंबा ये पुल मुंबई स्थित प्रसिद्ध बांद्रा-वर्ली सी लिंक (5.6 किलोमीटर) से भी करीब दो-तिहाई लंबा है। इस पुल के बनने से पूर्वी अरुणाचल प्रदेश में संचार सुविधा काफी बेहतर हो जाएगी। पुल की लागत 10 हजार करोड़ रुपये है। इसे बनाने में होने वाली देरी के चलते इसकी लागत बढ़ गई।

SI News Today

Leave a Reply