Saturday, April 13, 2024
featuredदेश

मौलवी के फतवे पर सोनू निगम ने मुंडवाया सिर, लोग बोले-अब तो 10 लाख मिलने ही चाहिए

SI News Today

अज़ान पर ट्वीट को लेकर विवाद के बाद गायक सोनू निगम ने मंगलवार (19 अप्रैल) को सिर मुंडवा लिया। सोनू के मुताबिक, उन्‍होंने यह कदम वेस्ट बंगाल यूनाइटेड मॉइनरिटी यूनाइटेड काउंसिल के वाइस प्रेसिडेंट सैयद शा अतेफ अली अल कादरी के फतवे के बाद उठाया। कादरी ने फतवे में कहा था कि ‘अगर कोई सोनू निगम का सिर मूंड दे और उसके गले में फटे-पुराने जूतों की माला पहनाए, उसे देशभर में घुमाए तो वह उसे 10 लाख रुपए देंगे।’ सोनू ने फतवे पर पूछा कि ‘क्या ये धार्मिक गुंडागर्दी नहीं है?’ सोनू ने सुबह ट्वीट कर कहा था कि ”आज 2 बजे आलिम मेरे घर आकर मुझे गंजा करेगा, अपने 10 लाख रुपये तैयार रखना मौलवी।” सोनू ने मीडिया को आमंत्रित करते हुए लिखा, ”2 बजे इस कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए मीडिया का भी स्वागत है।” तय वक्‍त पर सोनू ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस बुलाई और कहा कि वे मुस्लिम विरोधी नहीं हैं। उन्‍होंने कहा कि ‘मैंने सिर्फ लाउडस्‍पीकर का मुद्दा उठाया था, धर्म के नाम पर शोर मचाना गुंडागर्दी है।’

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में भी सोनू ने मौलवी के फतवे पर जवाब दिया। उन्‍होंने कहा, ”यही वो गुंडागर्दी है जिसका मैं जिक्र कर रहा था, मैंने आलिम को बुलाया है। ये बाल जो आप देख रहे हो, इस मैं काट दूंगा कुछ दिनों में।” अपनी बात कहने के बाद सोनू ने नाई को बुलाया और सिर मुंडवा दिया। सोनू के सिर मुंडाने के बाद की तस्‍वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गई हैं। ट्विटर पर अचानक से सोनू निगम के समर्थन में ट्वीट्स की बाढ़ आ गई है।

ट्विटर की प्रतिक्रियाओं पर नजर दौड़ाएं तो अधिकतर लोग सोनू के समर्थन में दिख रहे हैं। कुछ संदेश जो खूब शेयर किए जा रहे हैं, इस प्रकार हैं:

“आ गया फतवा.. सोनू निगम की कार का कोई पंक्चर नहीं बनाएगा”

”सोनू जी आप गाते अच्छे है, पर… बजाते उससे भी अच्छे हैं।”

”मोदी जी ने 15 लाख़ नहीं दिए और मौलाना 10 लाख़ देने से मुकर गया, बेचारे सोनू निगम को तो बैठे-बिठाए 25 लाख़ का फ़टका लग गया।”

”सोनू निगम जी गंजे हो गए और मुल्ला जी “नंगे” हो गए!!”

”सोनू निगम ने उदाहरण दिया है कि “कह के लेना” किसे कहते हैं।”

SI News Today

Leave a Reply