Saturday, May 25, 2024
featuredदेशमध्यप्रदेशराज्य

यूपी के एंटी रोमियो अभियान के बाद अब एमपी में भी शुरू होगा एंटी रोमियो स्क्वाड

SI News Today

मध्य प्रदेश में भी एंटी रोमियो स्क्वॉड बनने जा रहा है. शिवराज सिंह चौहान ने भौरी में सब इंसपेक्टर के पासिंग आउट परेड में हिस्सा लेने के बाद कहा कि पुलिस को यह कोशिश करना है कि छात्रावास में रहने वाली छात्राएं हों या माता-बहनें उन्हें परेशान करने वाले अपराधी प्रकट न हों, जो मजनू टाइप के लोग हैं, इनको सबक सिखाना जरूरी है, ये दूसरों की इज्जत से खेलते हैं. साफ तौर पर कहा है कि वो रोमियो के खिलाफ एक कड़ा अभियान चलाएगें.

यहीं नहीं रूके मुख्यमंत्री
छेड़छाड़ से परेशान युवतियों द्वारा आत्महत्याएं करने के मामलों का जिक्र करते हुए चौहान ने कहा कि कोई लड़की इतनी आतंकित हो जाए कि वह डर के मारे आत्महत्या कर ले, यह सभ्य समाज के लिए शर्म की बात है. सीता-सावित्री के देश में यह नहीं होने दिया जाएगा. चौहान ने पुलिस कर्मियों से कहा कि समाज में यह भाव पैदा करना होगा कि हमारी पुलिस है. अपराधियों में भय हो और आम आदमी को भरेासा हो, यह प्रयास करने होंगे.

इसके साथ ही उन्होंने महिलाओं पर बढ़ते अपराध को रोकने के लिए मॉनसून सत्र में रेप करने वालो के लिए फांसी की सजा का कानून लाएंगे. विधानसभा में पास होने के बाद वो इस बिल को राष्ट्रपति के पास भेजेगें.

इससे पहले भी वो कई बार कड़े कानून बनाने की बात कर चुके हैं. मध्य प्रदेश कि बात करे तो 2015 में वहां सबसे ज्यादा रेप केस 4391 दर्ज हुए थे. 2018 में मध्य प्रदेश में चुनाव भी होना हैं, इसको देखते हुए शिवराज कड़े फैसले लेने के लिए तैयार हैं. इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एंटी रोमीयो स्क्वॉड बनाया हैं. जो इन दिनों उत्तर प्रदेश में काफी सक्रिय है.

SI News Today

Leave a Reply