Sunday, February 5, 2023
featuredदेश

यूपी के सीएम के साथ-साथ नए राष्ट्रपति को लेकर भी कई अटकलें,सुषमा स्वराज का भी नाम

SI News Today

उत्तर प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? इस सवाल के साथ इन दिनों राजनीतिक फिजाओं में जो सवाल सबसे ज्यादा तैर रहा है वह है- देश का अगला राष्ट्रपति कौन होगा? उत्तर प्रदेश के भावी मुख्यमंत्री की तरह ही कई नामों को लेकर अटकलें हैं। टाइम्स नाउ के सूत्रों के मुताबिक विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी रायसीना हिल्स भेजा जा सकता है। अटकलें यह भी हैं किवित्त मंत्री अरुण जेटली को देश का अगला उपराष्ट्रपति बनाया जा सकता है।

पिछले दिनों खबर आई थी कि राष्ट्रपति पद के लिए बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी का नाम आगे चल रहा है, लेकिन अब सूत्र संकेत दे रहे हैं कि पीएम मोदी यहां भी कोई ऐसा बड़ा दांव खेल सकते हैं जो सभी को हैरान कर दे। इसी सिलसिले में हमारे सहयोगी चैनल टाइम्स नाऊ के सूत्रों ने बताया है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज देश की अगली महामहिम हो सकती हैं।

बता दें कि विदेश मंत्री के तौर पर सुषमा स्वराज के कामकाज की काफी तारीफ होती रही है। अपने मंत्रालय के जुड़े कामों को लेकर वह ट्विटर पर भी काफी सक्रिय रहती हैं। यहां तक कि किडनी ट्रांसप्लांट के लिए अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान भी उन्होंने ट्विटर के जरिए कई लोगों की मदद की। ताजा मामला पाकिस्तान में लापता हुए दो भारतीय मौलवियों का है। सुषमा ने यह मुद्दा पाकिस्तान के सामने उठाया है।

उधर, सूत्रों के हवाले से एक और चौंकाने वाली खबर यह सामने आई है कि देश के वित्त और रक्षा मंत्री अरुण जेटली को अगला उपराष्ट्रपति बनाया जा सकता है। जेटली केंद्र सरकार के सबसे ताकतवर और पीएम मोदी के सबसे भरोसेमंद मंत्रियों में से एक हैं।

बता दें कि अगले राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के लिए चुनाव जुलाई-अगस्त के महीने में होना है। अगर सूत्रों के हवाले से मिल रही ये जानकारियां सही साबित होती हैं तो मोदी मंत्रिमंडल का पूरा चेहरा ही बदल जाएगा। गौरतलब है कि मनोहर पर्रिकर पहले ही रक्षा मंत्री के पद से इस्तीफा देकर गोवा जा चुके हैं।

SI News Today

Leave a Reply