Saturday, June 22, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदेशराज्य

यूपी में किसानों की कर्जमाफी में राहुल गांधी की अहम भूमिका: राज बब्बर

SI News Today

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राज बब्बर ने उत्तर प्रदेश में योगी सरकार द्वारा की गई योगी सरकार ने जरूर किसानों की कर्जमाफी की है. पर सारे किसानों का कर्जा माफ होना चाहिए. राज बब्बर ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी जुबान रखनी चाहिए.

एक खास बातचीत में राज बब्बर ने कहा कि योगी सरकार ने किसानों का कर्ज माफ किया है लेकिन वह आंशिक है. वे कहते हैं कि प्रधानमंत्री को अपनी जुबान रखनी चाहिए और प्रधानमंत्री के कहे अनुसार सभी किसानों के कर्ज माफ होने थे. उन्होंने कहीं कोई कंडीशन नहीं लगाई थी. बात पूरी तरह कर्जमाफी की थी.

कर्जमाफी का श्रेय राहुल गांधी को दिया
उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश में हुई कर्जमाफी का श्रेय कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को दिया. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी की मेहनत रंग लाई. उन्होंने 30 दिन तक पूरे उत्तरप्रदेश में 3000 किलोमीटर की किसान यात्रा की थी. प्रधानमंत्री पर कर्जमाफी के लिए दबाव बनाया. यही वजह रही कि प्रधानमंत्री के चुनावी वादे पर यूपी के लघु और सीमांत किसानों का कर्ज माफी किया गया.

MSP पर भी राज्य सरकार पर निशाना साधा
वे साल 2014 में बीजेपी के संकल्प पत्र का जिक्र करते हैं कि बीजेपी ने तब किसानों को डेढ़ गुना अधिक MSP देने की बात कही थी. ऐसे में प्रधानमंत्री उस वचन को भी याद कर लें. ऐसा न हो जाए कि वह जुमला बन कर रह जाए.

कांग्रेस किसान मुद्दा देश भर मैं उठाएगी
राज बब्बर ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी किसानों के मुद्दों पर संघर्ष करने के लिए बिल्कुल तैयार है. वे राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहते हैं कि उन्होंने सभी कांग्रेसजनों से अलग-अलग प्रदेशों में किसानों की कर्जमाफी मुहिम तेज करने को कहा है.

SI News Today

Leave a Reply