Friday, January 27, 2023
featuredउत्तर प्रदेशदेशराज्य

यूपी: CM आदित्यनाथ नवरात्र के पहले दिन करेंगे सीएम आवास में प्रवेश

SI News Today

मुख्यमंत्री आवास में सीएम आदित्यनाथ योगी के गृह प्रवेश का वक्त तय हो गया है. योगी लखनऊ के पांच कालिदास मार्ग के बंगले में नवरात्र के पहले दिन दोपहर सवा बारह बजे के पहले गृह प्रवेश करेंगे. इस बार चैती नवरात्र की शुरुआत 28 मार्च से हो रही है यानि आदित्यनाथ योगी 28 मार्च को दोपहर सवा 12 बजे के पहले पांच कालिदास मार्ग के बंगले में शिफ्ट हो जाएंगे.

सीएम आवास पर पुजारियों ने की पूजा

मुख्यमंत्री बनने के बाद आदित्यनाथ योगी अभी मुख्यमंत्री आवास में नहीं रह रहे हैं. फिलहाल वीवीआईपी गेस्टहाउस ही लखनऊ में योगी का ठिकाना है. बीती 20 मार्च को सीएम आवास पर पूजा करने के लिए पुजारियों की एक टीम गोरखपुर से लखनऊ पहुंची थी. जहां पुजारियों ने मैन गेट पर शुभ-लाभ लिखकर पूजा शुरू की थी.

आदित्यनाथ योगी के जीवन का अहम हिस्सा है पूजा पाठ

पूजा पाठ आदित्यनाथ योगी के जीव का अहम हिस्सा है. गोरखपुर के मठ में भी उनके दिन की शुरुआत पूजा पाठ से ही होती थी. गोरखनाथ मंदिर से यूपी की राजधानी लखनऊ का सीएम आवास. योगी आदित्यनाथ का अब ठिकाना बदल चुका है. अब उन पर राज्य की जिम्मेदारी है. पुजारी को उम्मीद है कि अगर शुरुआत पूजा-पाठ से होगी तो कल्याण सबका होगा.

नवरात्र में नौ दिन तक अन्न नहीं खाते योगी

पीएम मोदी की तरह सीएम योगी भी नवरात्र के दौरान नौ दिन का व्रत रखते हैं. आज के यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आध्यात्म से गहरा नाता है, वो महंत भी है. वैसे तो पूजा पाठ उनकी दिनचर्या का हिस्सा है, लेकिन नवरात्र के समय इसका खास महत्व होता है. पूरे नौ दिन तक योगी नवरात्र का व्रत रखते हैं और इस दौरान वो अन्न नहीं खाते.

SI News Today

Leave a Reply