Friday, April 19, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदेश

योगी आदित्यनाथ के पिता ने दी सलाह- सब धर्मों का आदर करो, सबका साथ-सबका विकास के सूत्र वाक्य को पकड़ो

SI News Today

योगी आदित्यनाथ को यूपी का नया मुख्यमंत्री बनाया गया है। जब आदित्यनाथ सीएम पद की शपथ ले रहे थे तो यह देख उनके पिता आनंद बिष्ट के खुशी से आंसू निकल पड़े। वन विभाग से सेवानिवृत्त हुए उनके पिता आनंद सिंह बिष्ट ने अपने पुत्र के सबसे बड़े राज्य की जिम्मेदारी संभालने पर खुशी जाहिर की और कहा कि योगी बचपन से ही प्रतिभाशाली थे और उनमें शुरू से ही जनता की सेवा करने का जज्बा था।

रविवार को लखनऊ में हुए शपथ ग्रहण समारोह को टीवी पर देखते हुए हिंदुत्ववादी नेता योगी को उनके पिता ने एक सलाह भी दी। एक अंग्रेजी अखबार से उन्होंने कहा, “मैं उम्मीद करता हूं वह सभी धर्मों का आदर करेगा। उसे भाजपा के सूत्र वाक्य- सबका साथ, सबका विकास पर काम करना चाहिए। इसमें हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई, गरीब, अमीर सब आते हैं। अब जिम्मेदारी बड़ी हो गई है।” योगी आदित्यनाथ की ‘हिंदू कट्टरपंथी’ छवि पर उनके पिता ने कहा कि यह उनके गुरु महंत अवैद्यनाथ से प्रेरित होने की वजह से हुआ है। उन्होंने कहा, “मैं उन्हें एक विकास उन्मुख व्यक्ति के रूप में जानता हूं। उनकी अच्छी बात यह है कि वह अपने लक्ष्य से कभी भटकते नहीं हैं।”

उनके पिता आनंद सिंह ने बताया कि वह उनके गोरखपुर जाने के पक्ष में नहीं थे लेकिन उनके दृढ़ संकल्प को देखते हुए वह उन्हें रोक नहीं पाये। योगी की मां सावित्री देवी ने भी भावुक होते हुए कहा कि उनका स्वभाव शुरू से ही लोगों की मदद और सेवा वाला रहा है और वह अपने पुत्र के इतने ऊंचे पद पर पहुंचने से बहुत खुश हैं। योगी की बहन और मामा ने भी कहा कि उन्हें उम्मीद है कि अपनी जनसेवा के मिशन में और सफलता पायेंगे और उनकी कीर्ति दूर-दूर तक फैलेगी। चार भाइयों और तीन बहनों में दूसरे नम्बर के योगी के उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने की सूचना मिलते ही पूरे गांव में जश्न का माहौल छा गया और गांव वालों ने आतिशबाजी करके खुशी का इजहार किया।

SI News Today

Leave a Reply