Friday, February 23, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदेश

योगी आदित्य नाथ ने किया नोटबंदी का समर्थन, बोले- भगवान कृष्ण ने की थी सुदामा की कैशलेस मदद

SI News Today

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने कैशलेस इकोनॉमी का जिक्र करते हुए कहा कि भगवान कृष्ण और सुदामा की दोस्ती भी कैशलेस थी। योगी ने कहा कि कृष्ण जी ने सुदामा की कैशलेस की मदद की थी, तो हमें भी इससे दूर नहीं भागना चाहिए। आदित्य नाथ ने ये बातें राजधानी लखनऊ में आयोजित पंचायती राज के एक कार्यक्रम में कहीं। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की इच्छा शक्ति बताते हुए कहा कि देश में हर गरीब की झोपड़ी तक बिजली पहुंचेगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के सभी 71 जिलों को एक समान बिजली मिलेगी। बिजली देने में वीआईपी कल्चर पूरी तरह खत्म होगा।

राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस के मौके पर सीएम आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री का पूरा फोकस देश के गांवों की तरफ है। पीएम ने ग्राम पंचायतों को स्वच्छता का जो मंत्र दिया है उसे हमें हर हाल में अपनाना चाहिए। योगी ने कहा कि स्वच्छता के लिए केंद्र सरकार भी पैसा दे रही है, ग्राम पंचायत इन पैसों का इस्तेमाल करे।

केंद्र सरकार के नोटबंदी के फैसले का समर्थन करते हुए योगी ने कहा कि कृष्ण और सुदामा के समय पहला कैशलेस ट्रांजेक्शन हुआ होगा, इससे कोई घूस भी नहीं मांग पाया होगा। उन्होंने कहा कि हमें कैशलेस की प्रेरणा कृष्ण और सुदामा से लेनी चाहिए. कैशलेस ट्रांजेक्शन से ही भ्रष्टाचार खत्म होगा।

SI News Today

Leave a Reply