Friday, June 14, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदेशराज्यलखनऊ

योगी कैबिनेट की बैठक मंगलवार को, किसानों के कर्ज माफी पर हो सकता है फैसला

SI News Today

उत्तर प्रदेश में सरकार गठन के दो सप्ताह बाद मुख्यमंत्री आदित्यानाथ ने अपनी कैबिनेट की बैठक बुलाई है। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 4 अप्रेल को शाम 5 बजे यूपी कैबिनेट की पहली बैठक होगी।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने यूपी चुनावों के लिए पार्टी के प्रचार अभियान के दौरान कई बार घोषणा की थी कि राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद पहली कैबिनटे बैठक में ही किसानों की कर्ज माफी की घोषणा की जाएगी।

ऐसे में योगी कैबिनेट की बैठक में हो रही देरी के पीछे किसानों की कर्ज माफी को भी एक कारण माना जा रहा था। सूत्रों की मानें तो सीएम आदित्यनाथ योगी के आदेश के बाद वरिष्ठ अफसरों ने किसानों कर्ज माफी योजना पर काम करना शुरू कर दिया है।

किसानों की कर्ज माफी का राज्य के खजाने पर काफी बोझ पड़ेगा और इसे एक वित्तीय वर्ष में वहन करना राज्य सरकार के बूते से बाहर है। यूपी में किसानों की संख्या करीब दो करोड़ के आसपास है और इन पर लगभग 62 हजार करोड़ रुपये का कर्ज है।

बता दें कि मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कैबिनेट मीटिंग के बिना ही राज्य में अभी तक कई आदेश जारी किए हैं। योगी सरकार अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई, विधि व्यवस्था में सुधार और एंटी रोमियो स्क्वैड जैसे फैसलों को लेकर लगातार सुर्खियों में है।

SI News Today

Leave a Reply