Friday, June 14, 2024
featuredदेश

राजनाथ सिंह ने कहा-J&K में पत्थरबाजी की घटनाओं के लिए पाक जिम्मेदार

SI News Today

जम्मू कश्मीर में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच भुठभेड़ के वक्त होने वाली पत्थरबाजी की घटनाओं में होते इजाफे को लेकर देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में बड़ा बयान दिया है। शुक्रवार को राजनाथ सिंह ने कहा कि आम लोगों, युवकों को इन घटनाओं के लिए पाकिस्तान की तरफ से उकसाया जा रहा है।

सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म जिसमें फेसबुक, ट्विटर, व्हॉट्सएप शामिल हैं, के जरिए पाकिस्तान के कुछ जम्मू कश्मीर के युवकों को सेना पर पत्थरबाजी के लिए उकसा रहे हैं। इन पाकिस्तानी सोशल मीडिया समूहों का इस्तेमाल भीड़ को इकट्ठा करने में किया जा रहा है।

गृहमंत्री ने लोकसभा में कहा कि पत्थरबाजी की ये घटनाएं नए ट्रेंड के रूप में सामने आई हैं। उन्होंने सदन के भीतर ही लोगों से अपील करते हुए पाकिस्तानी ताकतों के प्रभाव में न आएं।

आतंकवाद से हमारे जवान निपट लेंगे

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ जैसे निटना चाहिए वैसे हमारे जवान निपट रहे हैं और निपट लेंगे। सिंह ने कहा कि कश्मीर के अंदर जो भी युवा पत्थरबाजी कर रहे हैं उन्हें पाकिस्तान समर्थित समूहों की तरफ से गुमराह किया गया है।

राजनाथ सिंह ने ये भी कहा कि इन समूहों की मदद से देश को अस्थिर करने की कोशिशें लगातार की जा रही हैं। आपको बता दें कि राजनाथ सिंह अकेले ऐसे नहीं है जिन्होंने पत्थरबाजी की घटनाओं के लिए पाकिस्तान को जिम्मेदार बताया है।

इससे पहले जम्मू कश्मीर के डीजीपी वैद्य भी इस तरह की बात को दोहरा चुके हैं। वैद्य ने भी कहा था कि सेना पर पत्थर मारने के लिए उन्हें पाकिस्तान की तरफ से उकसाया जा रहा है।

SI News Today

Leave a Reply