Sunday, May 19, 2024
featuredदेशराज्य

राजस्थान के निकाय चुनावों में फिर बीजेपी की जीत,14 में 10 सीटें जीतीं

SI News Today

राजस्थान में जिला परिषद, पंचायत समिति एवं नगर निकाय सदस्यों के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 14 में से 10 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं कांग्रेस को महज 3 सीटों से ही संतोष करना पड़ा, जबकि एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी निर्वाचित हुआ है.

बीजेपी की 10 सीटों पर हुई जीत में 1 जिला परिषद सदस्य, 5 पंचायत समिति सदस्य और 4 नगर निकाय पार्षदों की सीटें शामिल हैं. टोंक जिला परिषद सदस्य के उपचुनाव में तो बीजेपी 4,640 वोटों से जीती है. यहां मालपुरा में बीजेपी के रूपचंद्र चौधरी ने कांग्रेस के सुमेर को हराया.

चुनाव नतीजों के मुताबिक, पंचायत समिति अरथूना बांसवाड़ा में बीजेपी की लक्ष्मी ने कांग्रेस प्रत्याशी शीला, शाहपुरा भीलवाड़ा पंचायत समिति में बीजेपी की इंद्रा ने कांग्रेस की पार्वती बैरवा, पंचायत समिति आमेर जयपुर में बीजेपी प्रत्याशी सुमन शर्मा ने कांग्रेस की सजना गुर्जर, पंचायत समिति अलसीसर झुंझुनूं में बीजेपी की कविता ने कांग्रेस की कमलेश, पंचायत समिति करौली में बीजेपी के थानसिंह ने कांग्रेस की कृष्णा को हराया.

वहीं नगर निकाय पार्षदों के उपचुनाव में बांदीकुई दौसा में बीजेपी प्रत्याशी राधा मोहन ने कांग्रेस के गौरव, भादरा हनुमानगढ़ में बीजेपी प्रत्याशी सरजिया ने कांग्रेस की मंजू, कुचामन सिटी नागौर में बीजेपी प्रत्याशी सूरजमल कुमावत ने कांग्रेस के दीनदयाल, सवाई माधोपुर में बीजेपी प्रत्याशी ने कांग्रेस के प्रत्याक्षी को हराया.

इसी तरह सीमलवाड़ा डूंगरपुर पंचायत समिति में बीजेपी के मणीलाल को कांग्रेस के प्रवीण सिंह डामोर, पीलीबंगा हनुमानगढ़ में बीजेपी के हरिराम को कांग्रेस के रोहितास, चिड़ावा झुंझुनूं नगर निकाय में बीजेपी की हिना कुरैशी को कांग्रेस की सुमित्रा सैनी ने हराया.

इससे पहले 29 नवंबर को पंचायत निकाय उपचुनाव भी बीजेपी ने शानदार प्रदर्शन किया था. देश में नोटबंदी के बाद 24 पंचायत समितियों में सम्पन्न हुए चुनावों में बीजेपी ने 12 और कांग्रेस ने 10 सीटें जीती हैं, जबकि निर्दलियों ने दो सीटों पर कब्जा किया है.

SI News Today

Leave a Reply