Friday, January 27, 2023
featuredउत्तर प्रदेशदेश

राम मंदिर बनाने में सरकार केवल अड़चन दूर करे:साक्षी महाराज

Sakshi Maharaj ( Swami Sachchidanand Hari Sakshi Maharaj ) is a member of the BJP and RSS and MP from Unnao, UP Photo by : J Suresh
SI News Today

उत्तर प्रदेश में बीजेपी की प्रचंड बहुमत की सरकार बनने के साथ ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मुद्दा फिर से चर्चा में आ गया है. एनडीटीवी संवाददाता ने उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज से राम मंदिर से जुड़ा सवाल पूछा. साक्षी महाराज ने कहा, ‘राम मंदिर बनाने का काम किसी सरकार का नहीं है. सरकार का काम केवल अड़चन दूर करना है.’ साक्षी महाराज ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को  कट्टर राष्ट्रवादी कहा. साथ ही उन्होंने कहा कि हिंदू का अर्थ ही राष्ट्रवाद है.

वहीं केंद्रीय मंत्री और फतेपुर से बीजेपी सांसद साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा, ‘बीजेपी अध्यक्ष (अमित शाह) ने यूपी में घोषणापत्र जारी करते समय कहा था कि राम मंदिर के मुद्दे पर संवैधानिक तरीके से सबकी सहमती से इसका समाधान निकालेंगे, अभी इंतजार कीजिए.’

अयोध्या में राममंदिर मंदिर निर्माण की बाधा हो दूर: नृत्यगोपाल दास

श्रीरामजन्मभूमि न्यास के अध्यक्ष और मणिराम दास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास ने योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बनने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि अयोध्या में बहुप्रतीक्षित मंदिर निमार्ण की बाधाओं को दूर करने में प्रदेश सरकार अवश्य सफल होगी.

दास ने कहा कि समाज और राष्ट्र के प्रति समर्पण, राज्य के विकास के साथ ही प्रदेश की जनता की भलाई तथा मंदिर निर्माण की बाधाओं को दूर करने में सरकार की अहम भूमिका रहेगी. उन्होंने कहा कि जो राम के साथ है उसकी विजय भी सुनिश्चित है. योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन में प्रदेश में बनने वाली सरकार विकास के साथ ही रामराज्य की परिकल्पना को अवश्य साकार करेगी.

श्रीरामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य डॉ. रामविलास दास वेदान्ती ने भी गोरक्षापीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने पर खुशी जाहिर करते हुए कहा कि प्रदेश की जनता ने निर्णय देर में लिया लेकिन दुरुस्त लिया है. अब अयोध्या में भगवान श्रीराम के मंदिर निर्माण की बाधाओं को दूर करने में यह सरकार सफलता प्राप्त करेगी, साथ ही साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के घोषणा पत्र को लागू कर सम्पूर्ण राज्य को विकसित करने का कीर्तिमान बनाएगी.

SI News Today

Leave a Reply