Friday, February 23, 2024
featuredदेश

राहुल: जवानों की मौत, बेरोजगारी, क‍िसानों की खुदकुशी का जश्‍न मना रही मोदी सरकार?

SI News Today

एक तरफ केंद्र की मोदी सरकार अपने तीन साल पूरे होने का जश्न मना रही है वहीं कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे लेकर मोदी सरकार पर कटाक्ष किया है। राहुल गांधी का कहना है कि युवा बेरोजगारी से परेशान है, किसान सूखे और कर्ज के कारण खुदकुशी कर रहे हैं और सैनिक मारे जा रहे हैं, लेकिन सरकार जश्न मनाने में व्यस्त है। राहुल ने सरकार पर निशाना साधते हुए अपने ट्विटर हैंडल पर दो ट्वीट किए। राहुल का कहना है कि समझ नहीं आता कि आखिर सरकार किस बात का जश्न मना रही है। सीमा पर हमारे जवान बेवजह मारे जा रहे हैं। युवा अच्छा पढ़-लिखने के बावजूद नौकरी पाने के लिए दर-दर की ठोकरे खा रहा है लेकिन उसे कामयाबी हाथ नहीं लग रही। सरकार कर क्या रही है। क्या सरकार जनता की इन परेशानियों का जश्न मना रही है।

राहुल के ट्वीट पर कई लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। मोहित पांडे नाम के एक यूजर ने लिखा बीजेपी ने जिस युवा के दम पर सरकार बनाई है, वही युवा बीजेपी को उखाड़ फेकेगा। एक अन्य यूजर विजय कुमार डोकनिया ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों और जवानों के मरने का जश्न मना रही है, आम जनता नौकरी से परेशान है और एटीएम में पैसों की कमी है। इस प्रकार कई यूजर राहुल के इस ट्वीट पर अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं।

आपको बता दें कि भारतीय जनता पार्टी ने आज (16 मई) के ही दिन तीन साल पहले 2014 में लोक सभा में पूर्ण बहुमत हासिल किया था। तीन दशकों बाद देश में किसी पार्टी को पूर्ण बहुमत मिला था।  इस प्रचंड जीत के बाद नरेंद्र मोदी 26 मई को शपथ ग्रहण कर देश के प्रधानमंत्री बने। चुनाव से पहले भाजपा के प्रधानमंत्री उम्मीदवार के तौर पर नरेंद्र मोदी ने जनता से जो वादे किए थे उनकी वजह से उनसे लोगों की उम्मीदें बहुत बढ़ गयी थीं। चुनाव से पहले नरेंद्र मोदी ने अपने भाषणों में जनता से 60 महीने मांगे थे। अब इन 60 में से 36 महीने पूरे होने वाले हैं लेकिन सरकार अभी भी अपने कई वादे पूरे नहीं कर पाई है।

बीजेपी सत्ता के तीन साल पूरे होने के बाद देश के प्रत्येक शहर में मोदी फेस्ट मना रही है। इस फेस्ट की शुरुआत 26 मई से गुवाहाटी से शुरु हो रही है जो कि 15 जून तक चलेगा। इस फेस्ट को संबोधित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। इस फेस्ट का आयोजन पूरे देश में किया जाएगा।

SI News Today

Leave a Reply