Thursday, February 22, 2024
featuredदेश

रेयान स्कूल पहुंची सीबीआई, तीन लोगों से हुई पूछताछ…

SI News Today

सीबीआई की एक टीम फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ आज प्रद्युम्न हत्या मामले की जांच के सिलसिले में गुरूग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के परिसर में पहुंची जहां गत आठ सितंबर को सात वर्ष के इस छात्र का रक्त रंजित शव पाया गया था। सीबीआई सूत्रों ने कहा कि दस सदस्यीय टीम सुबूत इकट्ठे करने की कोशिश करेगी और हत्या वाले दिन के घटनाक्रम के नाट्य रूपांतरण करने का प्रयास करेगी। स्कूल में दूसरी कक्षा में पढ़ने वाले सात साल के प्रद्युम्न की गला काट कर हत्या कर दी गयी थी। सीबीआई ने हिरासत में लेने के बाद मामले के मुख्य संदिग्ध स्कूल बस चालक अशोक कुमार, स्कूल ग्रुप के क्षेत्रीय प्रमुख फ्रांसिस थॉमस और एचआर हेड जीयस थॉमस से पूछताछ भी शुरू कर दी।

इससे पहले एजेंसी ने बाल यौन अपराध संरक्षण अधिनियम (पॉक्सो) अदालत से तीनों की हिरासत मांगी थी जिसे अदालत ने मंजूरी दे दी। सीबीआई के एक प्रवक्ता ने कहा कि जहां अशोक को एक दिन की सीबीआई हिरासत में भेजा गया है, बाकी दोनों दो दिन की हिरासत में हैं। उन्होंने कहा, ‘‘गुरूग्राम के स्कूल में छात्र की कथित हत्या से संबंधित मामले की मौजूदा जांच में सीबीआई के अनुरोध पर अधिकृत अदालत ने आज तीनों को पुलिस हिरासत में भेज दिया।’’

सीबीआई ने केंद्र से अधिसूचना मिलने के बाद कल मामले की जांच का जिम्मा संभाल लिया। मामला आईपीसी की हत्या से संबंधित धारा तथा पॉक्सो अधिनियम एवं किशोर न्याय अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत गुरूग्राम के भोंडसी पुलिस थाने में दर्ज है।

SI News Today

Leave a Reply