Wednesday, April 17, 2024
featuredदेश

लालू के ठिकानों पर छापेमारी से बौखलाए कांग्रेस नेता

SI News Today

राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के ठिकानों पर की गई छापेमारी के बाद कांग्रेस खुलकर उनके समर्थन में खड़ी हो गई है। शुक्रवार को लालू यादव के 12 ठिकानों पर छापेमारी की गई। सीबीआई की ओर से छापेमारी की कार्रवाई का विरोध करते हुए बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और राज्य सरकार में मंत्री अशोक चौधरी ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि मोदी हजारों लोगों की जान लेकर प्रधानमंत्री बने हैं। शनिवार को चौधरी ने कहा, “हम लालू यादव के साथ खड़े हैं। बीजेपी धर्मनिरपेक्ष ताकतों को कमजोर कर रही है।” पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर निशाना साधते हुए कांग्रेस नेता ने कहा कि गुजरात में अमित शाह तड़ीपार थे और मोदी हजारों लोगों की जान लेकर प्रधानमंत्री बने हैं। वे हमें सता रहे हैं।

शुक्रवार को लालू यादव के 12 ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई की टीम ने छापेमारी की थी। सीबीआई ने लालू यादव के खिलाफ केस दर्ज किया है कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए होटल आवंटन में गड़बड़ी की थी। सीबीआई सूत्रों ने बताया कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बिहार के उप मुख्यमंत्री और उनके बेटे तेजस्वी यादव, आईआरसीटीसी के तत्कालीन एमडी पी के गोयल, यादव के विश्वासपात्र प्रेमचंद गुप्ता की पत्नी सुजाता और अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।

सीबीआई कार्रवाई के बाद लालू प्रसाद यादव ने पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा था। लालू ने कहा, “उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। जो कुछ भी हो रहा है, वह राजनीतिक साजिश का हिस्सा है।” लालू ने आगे कहा, “वो मिट्टी में मिल जाएंगे लेकिन नरेंद्र मोदी और भाजपा को मिटा कर दम लेंगे। लालू ने कहा कि वो गरीबों की बात करते हैं, इसलिए उन्हें तोड़ने की साजिश की जा रही है।” लालू ने कहा कि उन्होंने अपनी पत्नी और बच्चों को सीबीआई अधिकारियों से सहयोग करने को कहा है। उन्होंने कहा कि वे लोग अफसर हैं, उन्हें जैसा आदेश मिलेगा, वैसा करेंगे। इसलिए अधिकारियों को जांच में सहयोग करें।

SI News Today

Leave a Reply