Monday, February 26, 2024
featuredदेश

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राज्यसभा में कहा यह एक सोचा-समझा मर्डर

SI News Today

कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने राज्यसभा में अपनी बात रखी। मंगलवार (11 अप्रैल) को सुषमा ने कहा कि पाकिस्तान के पास ऐसा कोई सबूत नहीं है जो कि दिखाता हो कि कुलभूषण जाधव पाकिस्तान में कुछ गलत काम कर रहे थे। यह एक सोचा-समझा मर्डर होगा। उन्होंने पाकिस्तान को चेतावनी देते हुए कहा, ‘मैं पाकिस्तान सरकार को इस मामले पर कोई भी कदम उठाने से पहले दोनों देशों के बीच के द्विपक्षीय रिश्तों की तरफ ध्यान देने के लिए कहूंगी।’ सुषमा ने आगे कहा, ‘हिंदुस्तान को इस बेटे को बचाने के लिए अच्छा वकील खड़ा करना तो बहुत छोटी बात है, हम राष्ट्रपति तक भी बात करेंगे।’ सुषमा ने कहा कि कुलभूषण को बचाने के लिए हर संभव कोशिश की जाएगी। वो पूरे हिंदुस्तान का बेटा है।

सुषमा से पहले गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने लोकसभा में कहा कि कुलभूषण जाधव के पास भारत का वैध वीजा है तो वह जासूस कैसे हो सकता है। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान पर आरोप लगाया कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने ईरान से कुलभूषण जाधव को किडनैप किया है। राजनाथ सिंह ने लोकसभा से देश को भरोसा दिया कि केन्द्र सरकार जो भी संभव होगा वह करेगी और कुलभूषण जाधव को पूरी मदद देगी। राजनाथ सिंह ने कहा,’ मैं देश को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि कुलभषण जाधव के साथ न्याय किया जाएगा।’

क्या है मामला: पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत ने भारतीय नेवी के पूर्व ऑफिसर कुलभूषण जाधव को जासूसी के आरोप में फांसी की सजा सुनाई है। पाकिस्तान का आरोप है कि कुलभूषण जाधव पाकिस्तान में जासूसी कर रहा था और पाकिस्तान के खिलाफ विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम दे रहा था।

SI News Today

Leave a Reply