Saturday, May 25, 2024
featuredदेश

शराब की दुकान बंद कराने के लिए विरोध प्रदर्शन कर रही महिला को पुलिस अफसर ने जड़े थप्पड़

SI News Today

तमिलनाडु के तिरुपुर में मंगलवार (11 अप्रैल) को शराब की दुकान बंद कराने के लिए प्रदर्शन कर रही महिला को एक पुलिस अफसर ने कई थप्पड जड़ दिये। घटना का वीडियो कुछ समाचार वेबसाइटों पर शेयर किया जा रहा है। एनडीटीवी के अनुसार एडिशनल डिप्टी सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस पंडीराजन ने महिला को दो थप्पड़ से।  ये घटना प्रदेश की तिरुपुर के समालपुरम की बतायी जा रही है। खबरों के अनुसार महिलाएं स्थानीय सरकारी शराब की दुकान को बंद कराने के लिए सड़क जाम कर रही थीं।

रिपोर्ट के अनुसार पुलिस ने प्रदर्शनकारियों के संग बदसलूकी की और प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए धक्का-मुक्की की और लाठी भी चलायी। पुलिस की कार्रवाई में कुछ प्रदर्शनकारी घायल हो गये जिनमें से एक को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। रिपोर्ट के अनुसार कुछ प्रदर्शनाकरियों ने पुलिस पर पत्थर भी फेंके। हालांकि वीडियो में दिख रहा है कि पीड़िता महिला चुपचाप पुलिस अफसर के सामने से गुजर रही थी तभी उस हुआ।

स्थानीय नागरिक सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश के बाद विरोध प्रदर्शन कर रहे थे जिसमें सभी नेशनल हाईवे और स्टेट हाईवे के 500 मीटर के दायरे में स्थित शराब की दुकानों को बंद कराने का आदेश दिया गया। घटना के वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद डीएमके समेत राज्य की सभी विपक्षी पार्टियों ने पुलिस को क्रूरता दिखाने के लिए निंदा की है। 20 हजार से ज्यादा आबादी वाले इलाके में हाईवे के 500 मीटर के दायरे में और इससे कम आबादी वाले इलाके में उसके 220 मीटर के दायरे में शराब की दुकानें नहीं हो सकतीं।

एक सामाजिक कार्यकर्ता ट्रैफिक रामास्वामी और पीएमके के कानूनी विंग के सदस्य के बालू  ने महिला पर हमला करने के मामले को बुधवार (12 अप्रैल) को मद्रास हाई कोर्ट में भी उठाया। याचिकाकर्ता पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। हाई कोर्ट ने याचिका को स्वीकार कर लिया और कहा कि बुधवार को दोपहर बाद इस पर सुनवायी होगी। बालू ने एनडीटीवी से कहा कि पुलिस अफसर द्वारा थप्पड़ मारे जाने के बाद महिला को सुनने में तकलीफ हो रही है।

SI News Today

Leave a Reply