Saturday, June 22, 2024
featuredदेश

शहीद दिवस: भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को देशभर ने दी श्रद्धांजलि

SI News Today

देश की आजादी के लिए अपनी जान कुर्बान करने वाले अमर शहीद भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को अंग्रेजों ने 1931 में आज ही के दिन फांसी दे दी थी. उनके इस बलिदान की याद में आज देश भर में शहीद दिवस मनाया जा रहा है. इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर शहीदों को याद करते हुए लिखा कि देश उनके बलिदान और साहस को कभी नहीं भूल सकता.

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी इन शहीदों को श्रद्धांजलि दी है. कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि इन स्वतंत्रता सेनानियों की कुर्बानियों की वजह से आज हम आजाद भारत में अपने अपने सपनों को साकार कर पा रहे हैं.

केंद्रीय संसद की कार्यवाही के दौरान बम फेंकने के आरोप में अंग्रेजों ने इन तीनों स्वतंत्रता सेनानियों को मृत्युदंड दे दिया था. देश में क्रांति की लौ जलाने वाले इन शहीदों को आज देश भर में लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं. इसी संबंध में भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने तीन शहीदों की तस्वीर ट्वीट करते हुए कहा, भगत सिंह जी, राजगुरु जी और सुखदेव जी के बलिदान को राष्ट्र कभी नहीं भूल सकता है

पाकिस्तान में भी लोगों ने दी श्रद्धांजिल
शहीद ए आजम भगत सिंह सहित इन स्वतंत्रता सेनानियों को पाकिस्तान में लोग श्रद्धांजलि दे रहे है. राबिया बलोच ने अपने ट्विटर हैंडल पर इस शहीदों को सलाम किया है.

इसके अलावा पाकिस्तान में भगत सिंह मेमोरियल फाउंडेशन के सदस्य शहीद भगत सिंह को श्रद्धांजली देंगे. फाउंडेशन के सदस्य आज लाहौर के शादमान चौक पर एकत्र होकर भगत सिंह को श्रद्धांजलि देंगे.

SI News Today

Leave a Reply