Friday, March 29, 2024
featuredदेश

श्रीनगर: लोकसभा उपचुनाव से एक दिन पहले पोलिंग बूथों पर हमला, स्‍कूल को आग लगाने की कोशिश

SI News Today

श्रीनगर लोकसभा सीट पर उपचुनाव होने से एक दिन पहले बदमाशों ने कश्मीर के बडगाम जिले में मतदान स्टाफ और मतदान केंद्रों पर हमले तेज कर दिए हैं। पुलिस महानिदेशक एसपी वैद्य ने कहा कि कल देर रात कुछ बदमाशों ने बडगाम जिले के नारबल इलाके में मतदान केंद्र बनाए गए एक सरकारी स्कूल की इमारत को आग लगाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि वहां तैनात पुलिस कर्मियों की वक्त पर कार्रवाई की वजह से इमारत सुरक्षित है।

पुलिस के एक अधिकारी ने एक अन्य घटना के बारे में बताया कि बडगाम के बीरवाह इलाके में आज सुबह जब मतदान स्टाफ अपने मतदान केंद्र जा रहा था तब युवकों के एक समूह ने उनपर पथराव किया। अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को खदेड़ दिया। संक्षिप्त संघर्ष में कोई जख्मी नहीं हुआ।

श्रीनगर लोकसभा क्षेत्र में तीन जिले- श्रीनगर, बडगाम और गांदरबल आते हैं। इस सीट पर कल मतदान होना है। इस सीट पर चुनाव इसलिए हो रहा है क्योंकि तत्कालीन पीडीपी नेता और लोकसभा सदस्य तारीफ हामिद कार्रा ने पिछले साल इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने पिछले साल जुलाई में हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर बुरहान वानी को एक मुठभेड़ में मार गिराने के कारण गर्मियों में फैली अशांति के दौरान सुरक्षा कर्मियों की ‘ज्यादतियों’ के विरोध में इस्तीफा दे दिया था।

SI News Today

Leave a Reply