Monday, March 4, 2024
featuredदेश

सहयोगी मंत्री ने रेलमंत्री को लिखी चिट्ठी, कही ये बात…

SI News Today

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह ने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल को एक पत्र लिखकर रेलवे से जुड़ी संभावित दुर्घटना की तरफ ध्यान दिलाया है। पत्र में सिंह ने लिखा, ‘ग्वालियर स्टेशन के एक बोर्ड पर यात्रियों को कथित तौर पर गलत जानकारी दी जा रही हैं। इससे स्टेशन पर अराजकता और भगदड़ जैसा माहौला पैदा हो सकता है।’ मोदी सरकार में ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री ने खुद का अनुभव बताते हुए लिखा, ’30 सितंबर-1 अक्टूबर की रात तब अराजक स्थिति पैदा हो गई थी जब मैं जबलपुर-निजामुद्दीन ट्रेन में पहुंचा।

लेकिन कोच के बाहर बोर्ड के जरिए जो जानकारी दी जा रही है वो वास्तविक डिब्बे से अलग थी। इससे वहां अराजकता जैसा माहौल हो गया। ऐसी घटना से गंभीर स्थिति पैदा हो सकती है।’ ग्वालियर से सांसद सिंह ने इन सभी बातों से रविवार (1 अक्टूबर) को एक पत्र के जरिए रेल मंत्री को अवगत कराया है।

पत्र में आगे लिखा गया कि एसी कोच में आगे की तरफ बोर्ड पर जो जानकारी दी गई थी उन यात्रियों की सीटें वहां नहीं थी जबकि ट्रेन में वो सीटें बिल्कुल पीछे की तरफ थी। इससे जैसे ही ट्रेन प्लेटफॉर्म पहुंची लोगों में अराजकता जैसा माहौल पैदा हो गया। इस दौरान लोग काफी उत्तेजित हो गए थे। पत्र में रेल मंत्री से अनुरोध किया गया है कि वो बोर्ड को मामले में जांच के आदेश दें।

SI News Today

Leave a Reply