Monday, June 17, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदेशराज्यलखनऊ

सीएम योगी आज करेंगे गृह प्रवेश

SI News Today

नवरात्र के दूसरे दिन यानी बुधवार को उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ स्थित 5 कालिदास मार्ग पर अपने सरकारी आवास में गृह प्रवेश करेंगे. हालांकि, इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. योगी के पुरोहितों का कहना है कि वे बुधवार को ही शुभ मुहूर्त में गृह प्रवेश करेंगे. योगी ने 15 मार्च को सीएम पद की शपथ ली थी.

गोरखनाथ मंदिर के पुजारी कराएंगे पूजा
सूत्रों के मुताबिक, मुख्यमंत्री बंगले पर बुधवार सुबह पहले नवरात्रि की कलश पूजा होगी. पूजा का मुहूर्त 10.00 बजे के करीब बताया गया है. पूजा करीब डेढ़ से दो घंटे तक चलेगी. गोरखनाथ मंदिर के पुजारी खुद पूजा करेंगे. योगी आदित्यनाथ भी पूजा पर बैठेंगे. इससे पहले सीएम आवास पर पूजा-अर्चना करने के लिए गोरखपुर और इलाहाबाद से पांच पुरोहित आए थे.

मंत्रियों-विधायकों संग फलाहार करेंगे योगी
सूत्रों के मुताबिक, बुधवार शाम करीब 5.00 बजे बंगले पर सरकार के मंत्री, विधायक और भाजपा के बड़े नेता जुटेंगे. नवरात्र के मद्देनजर यहां उनके लिए फलाहार का कार्यक्रम रखा गया है. इस मौके पर सीएम योगी आदित्यनाथ करीब 150 लोगों के साथ फलाहार करेंगे. सुरक्षा के मद्देनजर 5 कालिदास मार्ग के दोनों तरफ बैरिकेटिंग कर दिए गए हैं. आम लोगों के आने-जाने पर रोक लगा दी गई है.

तांबे और कांसे के बर्तनों में मेहमानवाजी
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के वक्त महंगी क्रॉकरी और फर्नीचर से सजा 5 कालिदास मार्ग का बंगला अब नए सीएम योगी आदित्यनाथ के मिजाज के हिसाब से बदला गया है. महंगे सोफा की जगह जमीन पर बैठने का इंतजाम किया गया है. बेडरूम में महंगे बिस्तरों को बदलकर लकड़ी का तखत लगाया गया है. विदेशी क्रॉकरी की जगह सीएम योगी आदित्यनाथ तांबे और कांसे के बर्तनों में मेहमानों की मेहमानवाजी करेंगे.

SI News Today

Leave a Reply