Tuesday, May 28, 2024
featuredउत्तर प्रदेशदेशराज्य

सीएम योगी से आज मिलेंगे सपा नेता शिवपाल यादव

SI News Today

देश के सबसे बड़े और महत्वपूर्ण सियासी सूबे में बीते पांच साल तक सत्ता संभालने वाले मुलायम सिंह यादव के भाई और पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर शिवपाल यादव आज सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे. मुलायम सिंह यादव की बहु और लखनऊ कैंट सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार रही अपर्णा यादव और उनके पति प्रतीक यादव के सीएम योगी को गोशाला में आमंत्रित किए जाने के बाद अब शिवपाल यादव भी सीएम योगी से मुलाकात करने वाले हैं. उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव से सियासी तकरार बढ़ने और उनके द्वारा शिवपाल यादव को कमतर किए जाने के बाद से इस मुलाकात के कई सियासी निहितार्थ तलाशे जा रहे हैं.

आज 11:15 बजे करेंगे मुलाकात
शिवपाल यादव की मीटिंग आज 11:15 बजे तय है. सीएम योगी से उनकी मुलाकात 15 मिनट तक चलेगी. शिवपाल यादव के करीबी सूत्रों की मानें तो यह एक शिष्टाचार भेंट है, लेकिन मुलायम सिंह यादव की बहु और बेटे अपर्णा-प्रतीक ने योगी के स्वागत में जिस तरह पलक-पावड़े बिछाए और जिस तरह सियासी हार के बाद मुलायम सिंह यादव ने शिवपाल यादव का पक्ष लेते हुए अखिलेश यादव के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. उससे कुछ-कुछ तो साफ हो ही जाता है कि यह शिष्टाचार भेंट के अलावा व्यापक रणनीति का भी हिस्सा है.

विधानसभा स्पीकर के बाद आज सीएम से मुलाकात
मंगलवार के दिन जहां शिवपाल यादव विधानसभा स्पीकर से मिले. वहीं वे आज सीएम योगी से मिलेंगे. सियासी गलियारों में ऐसी चर्चा है कि शिवपाल-योगी की मुलाकात अखिलेश यादव पर दबाब बनाने की रणनीति का हिस्सा है ताकि पार्टी में सिर्फ अखिलेश ही हावी न रहें.

दबाव की इसी रणनीति के तहत अब तक पार्टी के कई पदाधिकारी पार्टी छोड़ चुके हैं. बीते रोज समाजवादी पार्टी की महिला विंग अध्यक्ष श्वेता सिंह ने भी पार्टी छोड़ दी. इससे पहले राज्य कार्यसमिति के सदस्य सुधीर सिंह भी पार्टी को अलविदा कह चुके हैं. बहरहाल, अंदर चाहे जो बात हो लेकिन बाहर आकर तो इसे शिष्टाचार भेंट का ही अमलीजामा पहनाया जाएगा.

SI News Today

Leave a Reply