Friday, April 19, 2024
featuredदेश

सीबीआई छापेमारी के दो दिन बाद लंदन रवाना हुए कार्ती चिदंबरम

SI News Today

घूसखोरी और भ्रष्टाचार के आरोप में सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन की जांच के घेरे में फंसे कार्ती चिदंबरम गुरुवार को लंदन रवाना हो गए। पूर्व केन्द्रीय मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम अपने परिसरों पर सीबीआई की छापेमारी के दो दिन बाद लंदन रवाना हुए हैं। एयरपोर्ट सूत्रों ने कहा कि कांग्रेसी नेता कार्ति अपने एक मित्र के साथ लंदन रवाना हो गए। उन्होंने कहा कि वह एक अंतरराष्ट्रीय करियर के विमान से रवाना हुए। उनके पिता और संप्रग सरकार में मंत्री रहे पी चिदंबरम ने इसे पूर्व निर्धारित यात्रा बताया। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता चिदंबरम ने कहा, ‘‘कार्ति पहले की योजना के अनुसार यात्रा कर रहे हैं। वह कुछ में लौट आयेंगे। उनकी यात्रा पर कोई प्रतिबंध नहीं है।’’

सीबीआई ने सोमवार को आईएनएक्स मीडिया को 2007 में विदेश निवेश प्रमोशन बोर्ड की मंजूरी देने में कथित अनियमितताओं के संबंध में एक मामला दर्ज किया था। उस समय पी चिदंबरम वित्त मंत्री थे। आईएनएक्स मीडिया कंपनी इसके निदेशकों इंद्राणी मुखर्जी और पीटर मुखर्जी द्वारा संचालित थी। एजेंसी ने मंगलवार को इस मामले के संबंध में चिदंबरम और कार्ति से जुड़े कई परिसरों पर छापेमारी की थी।

सीबीआई के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) काले धन को सफेद करने के आरोप में कार्ति चिदंबरम और आईएनएक्स मीडिया पर मामला दर्ज करेगा। ईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, “हमें सीबीआई की एफआईआर की प्रति मिली है और हम जल्द ही काले धन को सफेद करने का मामला दर्ज करेंगे।” ईडी पहले ही कार्ति चिदंबरम के एयरसेल-मैक्सिस सौदे से संबंधों की जांच कर रहा है। ईडी वासन हेल्थकेयर में विदेशी निवेश के मामले में भी कार्ति चिदंबरम की जांच कर रहा है।

SI News Today

Leave a Reply