Saturday, May 18, 2024
featuredदेश

सोनिया की भेजी चादर लेकर ख्वाजा गरीब नवाज के दर पर पहुंचे पायलट-गहलोत

SI News Today

कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की ओर से गुरुवार को अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज की बारगाह में चादर पेश की गई. यह चादर राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत लेकर पहुंचे थे.

गांधी की ओर से चादर और अकीदत के फूल सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ख्वाजा साहब की मजार शरीफ पर पेश की. इस अवसर पर सचिन पायलट ने सोनिया गांधी के संदेश को भी बुलंद दरवाजे से पढ़ कर सुनाया गया.

सोनिया गांधी ने दो दिन पहले दरगाह शरीफ पर चादर पेश करने के लिए सचिन पायलट को दिल्ली में सौंपा था. इस मौके पर सचिन पायलट ने कहा कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी की अध्यक्ष सोनिया गांधी जी की ओर से हम सभी ने आज यहां उनकी चादर पेश की है और उनका पैगाम भी पढ़कर सुनाया है.
सोनिया गांधी ने अपने संदेश में कहा, ‘अजमेर दरगाह शरीफ में ख्वाजा मोइनुदीन हसन चिस्ती के 805वें उर्स के मौके पर पूरी दुनिया से जियारत के लिए आने वाले जायरीनों को मैं तहे दिल से मुबारकबाद देती हूं. हजरत ख्वाजा मोइनुदीन हसन चिश्ती का मुबारक पैगाम प्रेम सेवा और मानवता का रहा है. ख्वाजा साहब की दरगाह बिना जाति भेदभाव के सभी का इस्तकबाल करती है. यह दरगाह हमारे देश की संगम का प्रतीक है, जो सभी की दुआओं के जरिए देश में अमन शांति और खुशहाली का पैगाम देती है. सूफी संत हमेशा सभी की कठिनाइयों को मिटाते रहे है.’

गौरतलब है कि सोनिया गांधी हर साल उर्स के दौरान ख्वाजा साहब की दरगाह शरीफ पर चादर चढ़ाने के लिए भेजती हैं. हालांकि हर बार दिल्ली से कांग्रेस के नेताओं की लंबी-चौड़ी फौज चादर लेकर आती थीं. मगर इस बार राज्य के कांग्रेस के नेता ही चादर लेकर आए हैं.

SI News Today

Leave a Reply